पुलिस ने दो नक्सलियों को दबोचा, पिछले दिनों चाईबासा में किया था IED ब्लास्ट

पुलिस ने दो नक्सलियों को दबोचा, पिछले दिनों चाईबासा में किया था IED ब्लास्ट

CHAIBASA: चाईबासा में पिछले दिनों हुए आईईडी ब्लास्ट में शामिल दो नक्सलियों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों नक्सली वारदात को अंजाम देने के बाद अजदबेड़ा गांव में जाकर छिपे हुए थे। गुप्त सूचना के आधार पर एसपी ने जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम का गठन किया। विशेष टीम ने इलाके की घेराबंदी कर दोनों नक्सलियों को धर दबोचा।


पूरे मामले पर एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है। सूचना थी कि सिंगीजारी में ब्लास्ट करने वाले नक्सली अजदबेड़ा गांव में छिपे हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम ने कार्रवाई करते हुए नक्सली बुड़न सिंह तामसोय और रघुनाथ तामसोय को गिरफ्तार कर लिया। आईईडी विस्फोट की घटना में दोनों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।


बता दें कि पिछले दिनों सीआरपीएफ के जवान जंगल के इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे है। इसी दौरान नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी के संपर्क में आ गए और IED ब्लास्ट होने से तीन तीनों जवान घायल हो गए थे। इससे कुछ दिन पहले भी चाईबासा के टोंटो थानाक्षेत्र में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया था। जिसमें 5 सीआरपीएफ के जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। नक्सलियों के खिलाफ झारखंड और झारखंड बॉडर से सटे बिहार के गया और औरंगाबाद इलाके में सीआरपीएफ जवानों द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।