झारखंड पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात नीलांबर गोप, PLFI चीफ दिनेश गोप का है करीबी

झारखंड पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात नीलांबर गोप, PLFI चीफ दिनेश गोप का है करीबी

KHUNTI: खबर झारखंड के खूंटी से आ रही है, जहां पुलिस ने PLFI चीफ दिनेश गोप के करीबी नीलांबर गोप को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रनिया थाना क्षेत्र से नीलंबर को गिरफ्तार किया है। दिनेश गोप का करीबी के पास से पुलिस ने कट्टा और करीब 38 राउंड गोली को बरामद किया है। नीलांबर पिछले कई वर्षों से चकमा दे रहा था लेकिन आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया।


पूरे मामले पर तोरपा एसडीपीओ ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नीलांबर गोप अपने साथियों के साथरनियाथाना क्षेत्र में देखा गया है। प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने रनिया थाना क्षेत्र में छापेमारी की और नीलांबर को हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया। खूंटी के विभिन्न थानों में नीलांबर गोप के खिलाफ कई मामले दर्जहैं।


बता दें कि गिरफ्तार नीलांबर गोप पीएलएफआई के चीफ दिनेश गोप का काफी करीबी है। टेरर फंडिंग के मामले में एनआईए ने पीएफआई चीफ दिनेश गोप को बीते 21 मई को गिरफ्तार किया था। नेपाल से गिरफ्तार करने के बाद उसे दिल्ली लाया गया था। जहां से एनआईए की टीम उसे दिल्ली से रांच लेकर पहुंची थी और 22 मई को एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया था। दिनेश गोप की निशानदेही पर एनआईए ने भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बदामद किया था।