झारखंड पुलिस के हत्थे चढ़े चार हार्डकोर नक्सली, बड़ी वारदात को अंजाम देने की थी तैयारी

झारखंड पुलिस के हत्थे चढ़े चार हार्डकोर नक्सली, बड़ी वारदात को अंजाम देने की थी तैयारी

CHATRA: चतरा पुलिस ने भाकपा माओवादियों के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी सफलता हासिल की है। चतरा पुलिस ने गुप्त सुचना के आधार पर भाकपा माओवादियों के चार सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसपी राकेश रंजन ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर टंडवा एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित स्पेशल छापेमारी दल की टीम ने कार्रवाई करते हुए चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। 


गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान सुलेन्द्र गंझू, कुलदीप गंझू, प्रमेश्वर गंझू और सुधन उर्फ नाठा उर्फ अजीत करमाली के रुप में किया गया है। इनमें सुलेन्द्र गंझू लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि तीन अन्य टंडवा थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि चारों भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के 15 लाख के इनामी मनोहर गंझू उर्फ दिनेश गंझू के दस्ते में सक्रिय थे। वहीं चारों अपराधी संगठन में कुरियर के साथ-साथ मुखबिर का भी काम करते थे। 


मामले की जानकारी देते हुए एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के हुम्बी-डेढगरहा जंगल इलाके में इनामी भाकपा माओवादी मनोहर गंझू उर्फ दिनेश गंझू अपने दस्ते के साथ बड़ी घटना को अंजाम देने वाला है। इसी सूचना के तहत कार्रवाई करते हुए टीम का गठन किया गया और छापेमारी अभियान चलाया गया। जिस दौरान संगठन के 4 सदस्यों को छापेमारी दल की टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से लेवी वसूली की घटना में उपयोग किए जाने वाले प्रतिबंधित भाकपा माओवादी के नाम का 8 नक्सली पर्चा और दो बाइक समेत विभिन्न कंपनियों के चार मोबाइल फोन बरामद किए हैं।