झारखंड: स्कूल में खाना बनाने के दौरान खौलते हुए चावल की हांडी में गिरी छात्रा, प्रिंसिपल पर गिरी गाज

झारखंड: स्कूल में खाना बनाने के दौरान खौलते हुए चावल की हांडी में गिरी छात्रा, प्रिंसिपल पर गिरी गाज

GODDA: झारखंड के गोड्डा जिले से खबर है जहां एक विद्यालय में खाना बनाने के दौरान स्कूली छात्रा झुलस गयी. जिसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल पर गाज गिरी है, इसके आलावा प्रबंध समिति भंग करने के आदेश भी दिए गए हैं. 


बताया जा रहा है जिला के महगामा प्रखंड के मध्य विद्यालय लौंगाय में एक सातवी कक्षा की छात्रा खौलते हुए चावल की हांडी में गिर गई. जिसका इलाज सदर हॉस्पिटल में चल रहा है. वही इस मामले में बुधवार को ही महागामा एसडीओ सौरभ कुमार भुवानिया और डीएसई मिथिला टुडू ने इस पूरे प्रकरण की जांच की, और जांच रिपोर्ट डीसी को दी गई. 


जांच रिपोर्ट में इस घटना को अमानवीय बताते हुए स्कूल के प्रिंसिपल केसाथ साथ सभी शिक्षकों, रसोइया और स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों पर कड़ी कार्रवाई करने की अनुशंसा की गई है. जिसके बाद DC ने कार्रवाई करते हुए प्रिंसिपल पर कार्रवाई करते हुए प्रबंध समिति को भंग करने का आदेश जारी किया.


जानकारी के अनुसार मध्याह्न भोजन रसोइया बना रही थी, इसी क्रम अपने सहयोग के लिए स्कूल की एक सातवीं कक्षा की छात्रा को बुलाया. परिजनों के अनुसार खाना बनाने का बर्तन काफी बड़ा था तो बच्ची ने कहा कि ये बड़ा बर्तन हैं उससे नहीं उठ पायेगा, इसके बावजूद छात्रा को सहयोग के लिए कहा गया. इसी दौरान बच्ची फिसल गयी और लड़की खुद गरम चावल वाली पानी में गिर गई. इसके बाद उसे आननफानन में गोड्डा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.