झारखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग, BJP अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल को लिखा पत्र

झारखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग, BJP अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल को लिखा पत्र

RANCHI: बीजेपी ने झारखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इसको लेकर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को पत्र लिखा है। बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर झारखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने का आग्रह किया है।


झारखंड के पूर्व सीएम और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल ने लिखा है कि झारखंड में संवैधानिक तंत्र विफल हो गया है। राज्य में मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार की जांच कर रही जांच एजेंसियों के प्रति राज्य सरकार और उसके अधिकारियों का रवैया ठीक नहीं है। जांच एजेंसियां 2022 से राज्य के मुख्य सचिव के कार्यालय को पत्र लिख रही हैं और उनसे कार्रवाई करने का अनुरोध कर रही हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। मनी लांड्रिंग के कुछ मामलों में ईडी की तरफ से कई अनुरोध भेजे गए हैं लेकिन उन पर कोई एक्शन नही लिया गया।


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि मुख्य सचिव के कार्यालय में भ्रष्टाचार के मामलों में उच्च अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के दस से अधिक मामले लंबित हैं। जांच एजेंसियों को न तो कोई जवाब दिया गया है और न ही कोई कार्रवाई की गई है। खासकर उन मामलों में, जहां एजेंसियों द्वारा उक्त अनुरोध के साथ भारी सबूत उपलब्ध कराए गए हैं। इसको लेकर उन्होंने मुख्य सचिव के साथ-साथ मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा लेकिन दोनों में से किसी ने कोई जवाब नहीं दिया।


मुख्यमंत्री और राज्य के मुख्य सचिव की तरफ से जवाब नहीं देना यह साबित करता है कि झारखंड की सरकार सक्रिय रूप से आरोपी व्यक्तियों को बचाने की कोशिश कर रही है। झारखंड की सरकार संविधान की मूल भावना के विपरीत कार्य कर रही है, जिसके कारण संवैधानिक तंत्र टूट गया है। बाबूलाल ने राज्यपाल से मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।