झारखंड: TPC के सबजोनल कमांडर समेत 5 नक्सली गिरफ्तार, सर्च ऑपरेशन में मिला AK-56 समेत हथियारों का जखीरा

झारखंड: TPC के सबजोनल कमांडर समेत 5 नक्सली गिरफ्तार, सर्च ऑपरेशन में मिला AK-56 समेत हथियारों का जखीरा

CHATRA: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। गुप्त सूचना के आधार पर झारखंड की चतरा पुलिस ने पांच हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। गिरफ्तार नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे लेकिन इससे पहले ही सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाकर उन्हें धर दबोचा।


दरअसल, चतरा एसपी राकेश रंजन को नक्सलियों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। प्राप्त सूचना के बाद सिमरिया एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने टंडवा और सिमरिया थाना पुलिस के सहयोग से सिदालू-सतपहरी पहाड़ के जंगलों में सर्च अभियान चला कर टीपीसी उग्रवादी संगठन के 5 नक्सलियों को धर दबोचा। पुलिस की गिरफ्त में आए नक्सलियों में सबजोनल प्रभात उर्फ विरासत गंझू, विशु गंझू, अरुण प्रजापति, नरेश कुमार और जितेंद्र कुमार शामिल हैं। 


इनके पास से पुलिस ने एक एके -56 रायफल, एक सेमी ऑटोमैटिक एसएलआर राइफल, एक यूएस मेड रायफल, एक 315 बोल्ट रायफल, 275 राउंड गोली, दो कट्टा, 5 मैगजीन और टीपीसी का पोस्टर बरामद किया है। सभी का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। सभी के खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं। पुलिस को विभिन्न कांडों में इनकी लंबे समय से तलाश थी। चतरा पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है।