झारखंड में नक्सलियों का भारी उत्पात: कई गाड़ियों को आग के हवाले किया, निर्माण एजेंसी के कर्मियों से की मारपीट

झारखंड में नक्सलियों का भारी उत्पात: कई गाड़ियों को आग के हवाले किया, निर्माण एजेंसी के कर्मियों से की मारपीट

PALAMU: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बीच नक्सली अपनी मौजूदगी का एहसास पुलिस और सरकार को करा रहे हैं। बुधवार की रात नक्सलियों ने पलामू में जमकर उत्पात मचाया और सड़क निर्माण कार्य में लगी एजेंसी के 7 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान नक्सलियों ने निर्माण एजेंसी के कर्मियों के साथ मारपीट भी की। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। घटना हुसैनाबाद और छतरपुर के सीमावर्ती क्षेत्र हरदिया घाटी की है।


बताया जा रहा है कि बुधवार की देर रात नक्सलियों का दस्ता अचानक पोड़दाहा के हरदिया घाटी में पहुंच गया। वहां पहुंचते ही नक्सलियों ने निर्माण कंपनी के मुंशी के बारे में वहां मौजूद मजदूरों से पूछताछ की। जब जवाब नहीं मिला क नक्सलियों ने मजदूरों के साथ मारपीट शुरू कर दिया और एक के बाद एक सात वाहनों को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद जेसीबी, हाइवा, ट्रैक्टर, रोडरोलर समेत अन्य वाहन धू धूकर जल गए। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगलों की तरफ भाग निकले।


घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम मामले के छानबीन में जुट गई है। आशंका जताई जा रही है कि सड़क निर्माण कंपनी से लेवी की मांग को लेकर नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। भाकपा माओवादी संगठन के नीतीश जी के दस्ता द्वारा इस वारदात को अंजाम देने की बात कही जा रही है। फिलहाल पुलिस इलाके में घेराबंदी कर नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रही है। बता दें कि यह क्षेत्र पहले से ही माओवादियों का गढ़ रहा है। करीब 14 साल पहले इसी सड़क पर नक्सलियों ने लैंड माइंस विस्फोट कर 9 पुलिस जवानों को मौत के घाट उतार दिया था।