झारखंड में लव जिहाद की आड़ में हो रहा भूमि जिहाद! मामले में कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से मांगा रिपोर्ट

झारखंड में लव जिहाद की आड़ में हो रहा भूमि जिहाद! मामले में कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से मांगा रिपोर्ट

RANCHI: झारखंड के संथाल परगना में लव जिहाद और लैंड जिहाद का मामला प्रकाश में आया है। दरअसल झारखण्ड के बांग्लादेश बॉर्डर पर  सैकड़ों के  तादाद में बांग्लादेशी लोग अवैध रूप से भारतीय सीमा में प्रवेश कर के झारखण्ड के आदिवासी लड़कियों से शादी कर पंचायतों में चुनाव लड़ा कर खुद को भारतीय नागरिक बनाने का तरीका अपनाया जा रहा है। मामले में झारखंड उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायधीश की खंडपीठ में आज एक पीआईएल दायर किया गया है। दनियल दानिश नाम के युवक के द्वारा दायर याचिका में आज सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से रिपोर्ट की मांग किया है।


अधिवक्ता राजीव कुमार ने बताया कि झारखण्ड के बांग्लादेश बॉर्डर से जुड़े साहेबगंज और उसके आसपास के इलाके में इन दिनों अवैध मदरसों को संख्या में बढ़ोतरी देखा जा रहा है साथ ही  संपोषित तरीके से संचालन किया जा रहा है जिसमें बांग्लादेशी घुसपैठ भारत में शरण लेकर आदिवासी महिलाओं का धर्मांतरण हो रहा है यह ही नहीं बांग्लादेशी घुसपैठ आदिवासी महिलाओं को प्यार के जाल में फंसा कर उनसे विवाह कर रहे हैं साथ ही साथ उनसे विवाह कर आरक्षित क्षेत्र में चुनाव लड़ा कर सरकारी मद का उपयोग देश विरोधी ताकतों के लिए किया जा रहा है।


अधिवक्ता ने कहा कि युवतियों से शादी कर संथाल के आरक्षित सीटों पर उनसे चुनाव लड़ा कर चुनाव जितवा कर सरकारी मद में आने वाले पैसे का इस्तेमाल देश विरोधी कार्यों के लिए किया जा रहा है इस पर झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार दोनों से जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 21 जुलाई को