झारखंड में जंगली हाथियों का आतंक, बुजुर्ग महिला की पटक-पटक कर ले ली जान

झारखंड में जंगली हाथियों का आतंक, बुजुर्ग महिला की पटक-पटक कर ले ली जान

HAZARIBAG: झारखंड में जंगली हाथियों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। राज्य के अलग-अलग जिलों में हाथियों के आतंक की खबरे लगातार सामने आती रही हैं। ताजा मामला हजारीबाग से सामने आया है, जहां जंगली हाथी ने एक बुजुर्ग महिला पर हमला बोल दिया और पटक पटक कर उसकी जान ले ली। इस दौरान महिला के साथ मौजूर उसके दो पोतों ने भागकर किसी तरह से अपनी जान बचाई।


मृतक महिला की पहचान दारू के पिपचो निवासी 62 वर्षीय जगनी देवी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह झुंड से बिछड़े जंगली हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। जगनी देवी अपने दो पोतों के साथ घर में सो रही थी। इसी दौरान हाथी ने घर का दरवाजा तोड़ दिया और जगनी देवी पर हमला बोल दिया। हाथी ने पटक पटक कर बुजुर्ग महिला की जान ले ली। जगनी देवी के दोनों पोते घर की छत पर भाग गए, जिससे उनकी जान बच गई।


घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की। वन विभाग के अधिकारियों ने कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही है। पुलिस ने मृतक महिलाके शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, इस घटना के बाद मृतका के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।