झारखंड में जंगली हाथियों का आतंक, बुजुर्ग महिला को पटक कर मार डाला

झारखंड में जंगली हाथियों का आतंक, बुजुर्ग महिला को पटक कर मार डाला

LATEHAR: झारखंड के विभिन्न जिलों में जंगली हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। जंगल से रिहायशी इलाके में पहुंचा हाथी विभिन्न जिलों में उत्पात तो मचा ही रहे हैं, लोगों की जान भी ले रहे हैं। ताजा मामला लातेहार से सामने आया है, जहां हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान हाथियों ने एक बुजुर्ग महिला की पटक कर जान ले ली। घटना बालूमाथ प्रखंड के शेरेगाड़ा पंचायत के हड़ही जाला की है।


जानकारी के मुताबिक मंगलवार की देर रात हाथियों का एक झुंड जंगल से भटक कर हड़ही जाला गांव में पहुंच गया। इस दौरान हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया। हाथियों ने कई घरों को ध्वस्त कर दिया। इसके साथ ही घरों में रखे अनाज को खा गए। इस दौरान हाथियों ने एक वृद्ध महिला जसोइया मसोमत को पटक कर मार डाला। इस घटना के बाद इलाके के लोग दहशत में हैं।


घटना को लेकर ग्रामीणों में वन निभाग के प्रति गहरा आक्रोश देखा जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों की टीम गांव पहुंची और लोगों से मुलाकात कर मदद का भरोसा दिलाया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मी हाथियों को इलाके से भगाने की कोशिश कर रहे हैं। उधर, घटना को लेकर मृतक महिला के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।