झारखंड में एक करोड़ की नकली शराब जब्त, होली पर बिहार में खपाने की थी तैयारी

झारखंड में एक करोड़ की नकली शराब जब्त, होली पर बिहार में खपाने की थी तैयारी

BOKARO: झारखंड के बोकारो में उत्पाद विभाग टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। बोकारो के जरीडीह थाना क्षेत्र से उत्पाद विभाग की टीम ने एक करोड़ की नकली शराब को जब्त किया है। बरामद शराब को होली के मौके पर बिहार भेजने की तैयारी की जा रही थी लेकिन इससे पहले ही उत्पाद विभाग की टीम ने शराब माफिया के मनसूबों पर पानी फेर दिया। उत्पाद विभाग की टीम ने नकली शराब फैक्ट्री पर छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।


दरअसल, झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। बोकारो शुरू से ही बिहार में अवैध तरीकों से शराब भेजने के लिए चर्चित रहा है। होली के मौके पर इसको लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने जरीडीह थाना क्षेत्र के पश्चिम बंगाल से सटे बलरामपुर गांव में एक बंकर में अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने शराब लदा हुआ एक वाहन जब्त किया है। जांच में पता चला है कि बरामद एक करोड़ की शराब को होली के मौके पर बिहार और झारखंड में खपाने की तैयारी चल रही थी।


पूरे मामले पर उत्पाद विभाग के निरीक्षक ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बंकर में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही है। जिसके बाद टीम ने छापेमारी कर 1 करोड़ की नकली शराब के साथ तीन लोगों की गिरफ्तार किया। फैक्ट्री में अलग अलग ब्रांड की 300 पेटी समेत विभिन्न ब्रांड के नकली विदेशी शराब और 2000 लीटर स्प्रिट, कंपनी के रैपर, ढक्कन सहित अन्य सामानों को जब्त किया गया है। इस मामले का मुख्य कारोबारी विनोद साव है जो तुपकाडीह का रहने वाला बताया जा रहा है।