झारखंड: बुजुर्ग दंपति की हत्या से हड़कंप, पोते ने ही डायन बिसाही के आरोप में ले ली जान

झारखंड: बुजुर्ग दंपति की हत्या से हड़कंप, पोते ने ही डायन बिसाही के आरोप में ले ली जान

GUMLA: खबर झारखंड के गुमला से आ रही है, जहां डायन बिसाही के आरोप में एक वृद्ध दंपति की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। पोते पर ही दादा-दादी की हत्या का आरोप लगा है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पोते ने थाने जाकर पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले के छानबीन में जुट गई है। घटना बिशुनपुर थाना के हाड़ुप रीसापाठ गांव की है। 


मृतक दंपति की पहचान रीसापाठ गांव निवासी 55 वर्षीय तुरी उरांव और 50 साल की नयहरी देवी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात मृतक दंपति के चचेरे पोते इंद्रनाथ उरांव को सपना आया कि उसके दादा-दादी उसके साथ गाली गलौज कर रहे हैं और इंद्रजीत और उसकी मां को जादू टोने से मारने की कोशिश की जा रही है। इस सपने के बाद आरोपी रातभर सो नहीं सका और दादा-दादी की जान लेने की फिराक में लग गया।


बुधवार की सुबह आरोपी पोते ने दादा को पकड़ लिया और लाठी डंडे से पीट-पीटकर उसकी जान ले ली। जब मृतक की पत्नी ने पति को बचाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसकी भी जान ले ली। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पोता थाने पहुंचा और पुलिस के सामने अपने जुर्म को कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों शवों को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एक ही परिवार के दो लोगों की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है।