झारखंड को रेलवे का होली गिफ्ट, तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेन की घोषणा, देखिए.. पूरी लिस्ट

झारखंड को रेलवे का होली गिफ्ट, तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेन की घोषणा, देखिए.. पूरी लिस्ट

RANCHI: रंगो के त्योहार होली में अब महज कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। ऐसे में अपने घर से दूर दूसरे प्रदेशों में रहने वाले लोगों को कोई होली के मौके पर घर जाने में कोई परेशानी न हो इसको लेकर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। बिहार के लिए कई जोड़ी ट्रेनों के परिचालन की सूचना तो रेलवे ने बहुत पहले ही जारी कर दिया था, अब रेलवे ने झारखंड से होकर तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेन को चलाने की सूचना दी है। इन ट्रेनों के परिचालन से झारखंड के लोगों के लिए होली में घर आना आसान हो जाएगा। 


दरअसल, बिहार की ही तरह झारखंड के कई लोग बाहरी शहरों में रह कर अपनी रोजी- रोटी को चलाते है। ऐसे में त्योहारों के मौके पर बड़ी संख्या में लोग अपने घर आते हैं। यात्रियों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने झारखंड से होते हुए तीन जोड़ी होली स्पेशल ट्रेन को चलाने का फैसला लिया है। शालीमार-पटना-शालीमार, धनबाद-सीतामढ़ी और धनबाद-सीतामढ़ी तीन जोड़ी होली स्पेशल ट्रेन को रेलवे द्वारा चलाया जा रहा है।


शालीमार-पटना-शालीमार होली स्पेशल ट्रेन संख्या 08113/08114  6 मार्च को शालीमार से शाम 06.10 बजे खुलकर गया-कोडरमा-बरकाकाना-मुरी-टाटा के रास्ते होते हुए अगले दिन सुबह 11.30 में पटना पहुंचेगी। फिर पटना से दोपहर 12.30 में खुलकर अगले दिन शाम को शालीग्राम पहुंचेगी। 


धनवाद-सीतामढ़ी होली स्पेशल ट्रेन संख्या 03318 हप्ते में तीन दिन शनिवार, सोमवार और गुरुवार को चलाई जाएगी। तीनों दिन ट्रेन धनवाद से शाम 06.20 में चलकर बराकर, चित्तरंजन, मधुपुर और जसीडीह से होते हुए अगले दिन सुबह 06.30 में सीतामढ़ी पहुंचेगी। वहीं सीतामढ़ी-धनवाद होली स्पेशल ट्रेन संख्या 03318 हप्ते में तीन दिन रविवार, मंगलवार और शुक्रवार को सीतामढ़ी से सुबह 09.30 बजे चलकर जसीडीह, मधुपुर, चित्तरंजन, बराकर के रास्ते से होते हुए सेम डे रात में 9.30 बजे धनवाद पहुंचेगी। 


वहीं दुर्ग-पटना-दुर्ग होली स्पेशल ट्रेन संख्या 08793 6 और 9 मार्च को चलाई जाएगी। 6 मार्च को दुर्ग से दोपहर 02.30 बजे से चलकर कोडरमा-बोकारो-रांची-रायगढ़-रायपुर से होते हुए अगले दिन सुबह 9.30 में पटना पहुंचेगी। पटना से वापस दुर्ग जीने के लिए ट्रेन संख्या 08794 9 मार्च को पटना से रात 9 बजे चलकर अगले दिन शाम 07.10 में दुर्ग पहुंचेगी।