झारखंड को इस दिन मिलेगी दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात, हरी झंडी दिखाकर पीएम मोदी करेंगे रवाना

झारखंड को इस दिन मिलेगी दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात, हरी झंडी दिखाकर पीएम मोदी करेंगे रवाना

RANCHI: आगामी 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड को दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात देंगे। रांची से चलकर हावड़ा जो जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के साथ साथ पीएम मोदी 9 और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। दक्षिण-पूर्व रेलवे को इस ट्रेन के 8 कोच मिल चुके हैं। रांची से हावड़ा के बीच चलने वाली इस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रूट तय हो चुका है और ट्रेन के परिचालन का समय भी जल्द ही तय हो जाएगा।


जानकारी के अनुसार, रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत 24 सितंबर को रांची स्टेशन से होगी। तय रूट के मुताबिक रांची से ट्रेन खुलकर यह ट्रेन मुरी, झालदा, पुरुलिया, चांडिल, टाटानगर, घाटशिला, झाड़ग्राम और खड़गपुर होते हुए हावड़ा को जायेगी। ट्रेन का परिचालन किस समय पर होगा, यह फिलहाल तय नहीं हो सका है। 24 सितंबर को पहले दिन इस ट्रेन का ट्रायल दोपहर 12:45 बजे बजे होगा। 


इस ट्रेन के परिचालन को लेकर दक्षिण-पूर्व रेलवे की ओर से दो समय सारणी रेलवे बोर्ड को भेजी गई है। पहली समय सारिणी के मुताबिक, हावड़ा से ट्रेन के रवाना होने का समय सुबह 8 बजे और रांची पहुंचने का समय दोपहर 12:55 बजे है। वहीं, वापसी में रांची से ट्रेन को दोपहर 3:20 बजे रवाना करने और रात 8:10 बजे हावड़ा पहुंचने का प्रस्ताव है। वहीं दूसरी समय सारिणी के अनुसार, ट्रेन सुबह 5:20 बजे रांची से रवाना होगी और सुबह 11:55 बजे हावड़ा पहुंचेगी। वापसी में हावड़ा से यह ट्रेन दोपहर 3:30 बजे रवाना होगी और रात 10:10 बजे रांची पहुंचेगी। रेलवे बोर्ड इन दोनों ही समय में से एक पर ट्रेन के परिचान को सहमति देगी।