T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान : हार्दिक पंड्या को मिली बड़ी जिम्मेदारी

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान : हार्दिक पंड्या को मिली बड़ी जिम्मेदारी

DESK : T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने काफी मंथन के बाद टीम इंडिया की घोषणा की है। चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमेटी ने टीम का एलान किया है। रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे। 


टीम की उप कप्तानी हार्दिक पांड्या को दी गई है। वही हार्दिक पंड्या को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेट कीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। हालांकि केएल राहुल को मौका नहीं दिया गया है। शुभमन गिल को रिजर्व प्लेयर के रूप में रखा गया है। 


वर्ल्ड कप में खेलने वाले भारतीय टीम में शामिल खिलाडियों में रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल शामिल हैं। बीसीसीआई ने काफी सोच-विचार के बाद टीम इंडिया के टीम की घोषणा की है। चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमेटी ने इस टीम का एलान किया है।