अश्लील वीडियो कांड : प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ JD(S) ने की कार्रवाई : जांच पूरी होने तक पार्टी ने किया सस्पेंड ; कोर कमेटी की बैठक में हुआ फैसला

अश्लील वीडियो कांड : प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ JD(S) ने की कार्रवाई : जांच पूरी होने तक पार्टी ने किया सस्पेंड ; कोर कमेटी की बैठक में हुआ फैसला

DESK : कर्नाटक में अश्लील वीडियो कांड के सामने आने के बाद जेडीएस ने बड़ा एक्शन लिया है। जेडीएस ने विदेश फरार हों चुके अपनी पार्टी के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को सस्पेंड कर दिया है। एसआईटी की जांच पूरी होने तक रेवन्ना को पार्टी से निलंबित किया गया है। जेडीएस कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। 


दरअसल, कर्नाटक पुलिस ने जेडीएस नेता के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर रविवार को प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया है। प्रज्वल रेवन्ना कई महिलाओं के साथ कथित तौर पर यौन दुर्व्यवहार करने वाले कई वीडियो क्लिप के सामने आने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ा है।


विपक्ष के भारी दबाव के बाद एनडीए गठबंधन में शामिल जेडीएस ने मंगलवार को इस मामले को लेकर कोर कमेटी की बैठक बुलाई थी। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जबतक सरकार द्वारा गठित एसआईटी की जांच पूरी नहीं हो जाती, तबतक सांसद प्रज्वल रेवन्ना पार्टी से निलंबित रहेंगे। एसआईटी की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


बता दें कि जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद एसआईटी ने एक पेन ड्राइव में उनके द्वारा कई महिलाओं के साथ कथित यौन उत्पीड़न के हजारों की संख्या में साक्ष्य पाए हैं। एक पेन ड्राइव में इस तरह के कुल 2976 वीडियो पाए गए हैं। जिनमें महिलाओं के साथ यौन दुर्व्यहार के विडियो उपलब्ध हैं। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी की जांच शुरू होने से पहले ही प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर फरार हो चुके हैं। 


पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता, विधायक एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर सियासी हलचल के बीच जेडीएस ने मंगलवार को हुबली में कोर समिति की बैठक बुलाई थी। इस बैठक के पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। शाह के बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया था कि जेडीएस की तऱफ से अपने सांसद के खिलाफ कोई एक्शन जरूर लिया जाएगा।