‘यह किसी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता’ : प्रज्वल रेवन्ना मामले पर अमित शाह का दो टूक जवाब : कांग्रेस से पूछा- राज्य सरकार ने एक्शन क्यों नहीं लिया?

‘यह किसी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता’ : प्रज्वल रेवन्ना मामले पर अमित शाह का दो टूक जवाब : कांग्रेस से पूछा- राज्य सरकार ने एक्शन क्यों नहीं लिया?

DELHI : जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना मामले ने पूरे देश में तूल पकड़ लिया है। प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं और लगातार आरोपी सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस मामले पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का रिएक्शन आया है। अमित शाह ने कहा है कि इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।


अमित शाह ने दो टूक शब्दों में कह दिया है कि बीजेपी का रूख स्पष्ट है कि हम देश की मातृशक्ति के साथ खड़े हैं। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि कर्नाटक में किसकी सरकार है। सरकार कांग्रेस पार्टी की है। उन्होंने अबतक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। हमें इसपर कार्रवाई नहीं करनी है। क्योंकि यह राज्य के कानून-व्यवस्था का मामला है। ऐसे में राज्य सरकार को इसपर कार्रवाई करनी चाहिए। हम जांच के पक्ष में हैं और हमारे सहयोगी जेडी (एस) ने भी इसके खिलाफ कार्रवाई की घोषणा की है। आज उनकी कोर कमेटी की बैठक है और कदम उठाए जाएंगे।


कर्नाटक पुलिस ने जेडीएस नेता के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर रविवार को प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का केस दर्ज किया है। प्रज्वल रेवन्ना कई महिलाओं के साथ कथित तौर पर यौन दुर्व्यवहार करने वाले कई वीडियो क्लिप के सामने आने के बाद कर्नाटक सरकार ने सांसद से जुड़े कथित अश्लील वीडियो स्कैंडल की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है।


पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता, विधायक एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर सियासी हलचल के बीच जेडीएस ने मंगलवार को हुबली में एक कोर समिति की बैठक बुलाई है। बैठक में प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निलंबित या निष्कासित करने पर फैसला हो सकता है। प्रज्वल रेवन्ना के चाचा और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि पार्टी ने यौन शोषण के आरोपों पर उन्हें निलंबित करने का फैसला किया है। इस मामले में कोर कमेटी की बैठक में फैसला लिया जाएगा।


बता दें कि जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद एसआईटी की जांच में पेन ड्राइव में उनके द्वारा कई महिलाओं के साथ कथित यौन उत्पीड़न को दिखाया गया है। हासन में प्रसारित एक पेन ड्राइव में कुल 2976 वीडियो हैं। जिनमें महिलाओ के साथ यौन दुर्व्यहार को दिखाया गया है। जांच में पता चला है कि अधिकांश वीडियो वर्ष 2019 के बाद बेंगलुरु और हासन में उनके आवास पर मोबाइल फोन से शूट किया गया है। कहा जा रहा है कि जांच शुरू होने होने के बाद प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर फरार हो चुके हैं।