CM के आदेश के बाद एक्शन में झारखंड पुलिस, 5 जवान सस्पेंड, थानेदार लाइन हाजिर, पैरों तले रौंदकर ले ली थी नवजात की जान

CM के आदेश के बाद एक्शन में झारखंड पुलिस, 5 जवान सस्पेंड, थानेदार लाइन हाजिर, पैरों तले रौंदकर ले ली थी नवजात की जान

GIRIDIH: झारखंड के गिरिडीह में चार दिन के नवजात बच्चे की पुलिस के पैरों तले रौंदने से हुई मौत के मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। गिरिडीह एसपी ने थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया है जबकि पांच अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। सीएम हेमंत सोरेन द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के बाद एसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच की और जांच के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। 


दरअसल, देवरी थाना के कोशोगोंदोदिघी गांव में बुधवार को पुलिस टीम एक आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी। देवरी थानाध्यक्ष संगम पाठक के नेतृत्व में पुलिस टीम वारंटी भूषण पांडेय को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंची थी। पुलिस ने दरवाजे की कुंडी बजाई लेकिन जब किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो पुलिसकर्मी जबरन घर में घुस गए थे। इसी बीच एक पुलिसकर्मी घर में रखे बिस्तर पर चढ़ गया था। इस दौरान बिस्तर पर सो रहे चार दिन के नवजात बच्चे की पुलिसकर्मी के बूट के नीचे दबकर मौत हो गई थी।


मामले के तूल पकड़ने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए थे। मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस मुख्यालय को घटना की जांच कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय एक्शन में आया और पूरे मामले की जांच के बाद बड़ी कार्रवाई की। गिरिडीह एसपी ने  छापेमारी करने गई पुलिस टीम में शामिल पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया है जबकि थानेदार को लाइन हाजिर किया है।