झारखंड: चौकीदार की गोली मारकर हत्या, अवैध खनन रोकने के लिए बालू घाट पर लगी थी ड्यूटी

झारखंड: चौकीदार की गोली मारकर हत्या, अवैध खनन रोकने के लिए बालू घाट पर लगी थी ड्यूटी

DEOGHAR: खबर देवघर से आ रही है, जहां अपराधियों ने एक चौकीदार की गोली मारकर हत्या कर दी है। अवैध बालू खनन पर नजर रखने के लिए चौकीदार की ड्यूटी बालू घाट पर लगाई गई थी। शुक्रवार की रात किसी शख्स का फोन आने के बाद चौकीदार घर से निकला था और शनिवार की सुबह उसकी लाश मिली। घटना जसीडीह थाना क्षेत्र स्थित बंका डढ़वा नदी बालू घाट की है।


बताया जा रहा है कि चौकीदार सिंधेश्वर तुरी जसीडीह थाना में तैनात था। उसे बंका बालू घाट पर अवैध बालू खनन की रोकथान के लिए ड्यूटी पर लगाया गया था। मृतक चौकीदार की पत्नी के मुताबिक शुक्रवार की शाम छबेलबदिया गांव निवासी सदानंद राउत ने सिंघेश्वर को फोन कर खीर खाने के लिए अपने घर बुलाया था लेकिन सिंघेश्वर देर रात तक वापस घर नहीं लौटा और शनिवार की सुबह उसका शव मिलने की जानकारी मिली।


घटना की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और चौकीदार का शव देखकर उनके होश उड़ गए। चौकीदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने चौकीदार के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले के छानबीन में जुट गई है। किस कारण से चौकीदार की हत्या की गई फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है।