झारखंड : भर भराकर गिर गई ब्लॉक की सीढ़ी, दहशत के बीच सुबह होने का इंतजार करते रहे लोग

झारखंड : भर भराकर गिर गई ब्लॉक की सीढ़ी, दहशत के बीच सुबह होने का इंतजार करते रहे लोग

BOKARO : झारखंड में आज की सुबह काफी खौफनाक रही। यहां बोकारो स्टील के सेक्टर 12E स्थित एक आवास के ब्लॉक की सीढ़ी अहले सुबह लगभग साढ़े चार बजे भर भरा कर गिर गई। इसके के बाद इस ब्लाक में रहने वाले लोग दहशत के बीच सुबह होने का इंतजार करते रहे। हालांकि,इसकी सूचना बोकारो स्टील प्रबंधन को दी गई, उसके बाद बोकारो स्टील की फायर ब्रिगेड और सीआईएसएफ की टीम मौके पर पहुंची और इस ब्लॉक के आवास संख्या 1018 से 1024 में रहने वाले 21 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। 


दरअसल, बोकारो स्टील के सेक्टर 12 के सभी आवासों की स्थिति पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। इस वजह से इस तरह की घटना सामने आ रही है। इसके बाद भी बोकारो स्टील प्रबंधन इस पर कोई ठोस पहल नहीं कर रहा है। दहशत के बीच घर में रहने वाली महिला चैताली आचार्य ने बताया कि लगभग साढ़े ग्यारह बजे ब्लॉक के छज्जा के गिरने की आवाज सुनाई दी। 


उसके बाद अहले सुबह जोर की आवाज हुई और सीढ़ी व पानी टंकी पूरी तरह से भर भराकर गिर गया। महिला ने बताया कि ऐसा लगा कि हमारे आवास का छत भी अब गिर जाएगा। हमलोग किसी तरह दहशत के बीच सुबह होने का इंतजार करते रहे। महिला ने बताया कि आवास की स्थिति ठीक नहीं है और पूरी तरह से खतरों के बीच हम लोग रहने को मजबूर हैं। 


इधर,  रेस्क्यू करने आए सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट ने बताया कि ब्लॉक में फंसे 21 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। टंकी से पानी के रिसाव के कारण ब्लॉक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त था। उन्होंने बताया कि ब्लॉक काफी क्षतिग्रस्त है, ऐसे में फिर से कोई घटना हो सकती है।