झारखंड: 39 दुर्लभ कछुआ के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, देवघर एयरपोर्ट से पुलिस ने दबोचा

झारखंड: 39 दुर्लभ कछुआ के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, देवघर एयरपोर्ट से पुलिस ने दबोचा

DEOGHAR: खबर देवघर से आ रही है, जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एयरपोर्ट से दुर्लभ प्रजाति के कछुआ के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से पुलिस ने 39 कछुआ को बरामद किया है। पुलिस ने बरामद सभी कछुआ को वन विभाग को सौंप दिया है और गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है। बरामद कछुआ की कीमत लाखों में बताई जा रही है।


दरअसल, कुंडा थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि देवघर एयरपोर्ट पर कछुआ की तस्करी का कारोबार किया जा रहा है। पुलिस ने जब इसकी छानबीन की तो मामले को सही पाया। तीन तस्कर कछुआ की बेंचने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। पुलिस ने जब तीनों को रोककर पूछताछ की तो सारी सच्चाई सामने आ गई। जब उनकी तलाशी ली गई तो तस्करों के पास से दुर्लभ प्रजाति के 39 कछुआ को बरामद किया गया। इसके बाद पुलिस तीनों को थाने लेकर चली गई।


पुलिस द्वारा वन विभाग को सूचना दी गई जिसके बाद कुंडा थाने पहुंची और सभी कछुआ को कब्जे में लेकर उन्हें अपने साथ ले गई। तस्करों से पूछताछ के आधार पर पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगा रही है और यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कछुआ को खरीदने वाले कौन लोग हैं। गिरफ्तार तीनों तस्कर देवीपुर थाना क्षेत्र के बेहराकट्टा के रहे वाले बताए जा रहे हैं।