झारखंड :बुढ़ा पहाड़ के जंगलों से पुलिस ने बरामद की 9 सिलेंडर बम, नक्सलियों ने कर रखी थी ये प्लानिंग

झारखंड :बुढ़ा पहाड़ के जंगलों से पुलिस ने बरामद की 9 सिलेंडर बम, नक्सलियों ने कर रखी थी ये प्लानिंग

LATEHAR : झारखंड में नक्सलियों के नापाक मंसूबे को नाकाम करने की झारखंड पुलिस ने मुहिम छेड़ रखी है। पुलिस  लगातार नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही है। इसी बीच अब  लातेहार जिला से एक बड़ी खबर सामने आई ह। यहां नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। 


मिली जानकारी के अनुसार, लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने बुढ़ा पहाड़ के लाटू जंगल में भारी संख्या में सिलेंडर बम छिपाकर रखे हैं। जिसके बाद इसी आधार पर कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ 218, झारखंड जगुआर और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसके बाद सफलता हासिल करते हुए संयुक्त टीम ने लाटू जंगल से 9 सिलेंडर बम बरामद किया। मौके पर सर्च अभियान में शामिल पुलिस के बम निरोधक दस्तें ने सभी बम को डिफ्यूज किया। 


इधर,इस पूरे मामले में लातेहार एसपी अंजनी अंजन को ने बताया कि लातेहार जिले के बुढ़ा पहाड़ को नक्सलियों से मुक्त कर दिया गया है लेकिन उनके द्वारा जंगलों में छिपाकर रखे गए हथियार और बारूदी सुरंग अब भी वहां मौजूद है।  हालांकि नक्सलियों के खिलाफ पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है।