‘नीतीश कुमार आगे जाएं और आगे जाकर देश को संभालें’ : NDA की बैठक से पहले बदले JDU के सुर, नीतीश को फिर बताया PM मटेरियल

‘नीतीश कुमार आगे जाएं और आगे जाकर देश को संभालें’ : NDA की बैठक से पहले बदले JDU के सुर, नीतीश को फिर बताया PM मटेरियल

PATNA : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बिहार में जेडीयू बड़ा भाई बनकर उभरी है। बीजेपी के मुकाबले जेडीयू ने चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। दिल्ली की सत्ता की चाबी फिलहाल जेडीयू के पास है। ऐसे में उसकी महत्वाकांक्षा भी बढ़ती जा रही है। रुझानों के सामने आने के बाद ही जेडीयू एमएलसी खालिद अनवर ने यह कहकर सभी को चौंका दिया था कि नीतीश कुमार से बेहतर पीएम कोई नहीं हो सकता है। अब जेडीयू के एक और नेता ने सीएम नीतीश को पीएम बनाने की वकालत कर दी है।


बिहार सरकार में जेडीयू कोटे के मंत्री जमां खान ने कहा है कि सियासत में जिस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, वह सही नहीं है। हमलोग एनडीए के साथ हैं और एनडीए के साथ ही रहेंगे। नीतीश कुमार देश के विकास के बारे में सोंचते रहते हैं। वर्ष 2005 के बाद उनको जब भी मौका मिला, बिहार का उन्होंने विकास किया। देश और दुनिया के लोग मानते हैं कि बिहार का विकास तेजी से हुआ है। आज दिल्ली में एनडीए की मीटिंग है, देखिए क्या होता है?


जमां खान ने कहा कि नीतीश कुमार का जो चेहरा है अब केवल बिहार के अंदर ही नहीं, बल्कि देश के अंदर ऐसा चेहरा बनकर उभरा है जो एक प्रहरी का होना चाहिए। किसी जाति या धर्म के लोग ऐसा नहीं कह सकते कि बिहार में किसी के साथ कोई सौतेला व्यवहार हुआ है। नीतीश कुमार सबको साथ लेकर चलने की बात करते हैं। इसलिए पूरी उम्मीद है कि अगर वह आगे जाते हैं तो देश और बिहार की जनता को खुशी होगी।


उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी का नेता चाहता है कि उसका नेता शीर्ष पद पर जाए। देश की जनता चाहती भी है कि नीतीश कुमार को आगे आना चाहिए और देश के स्तर पर राजनीति करनी चाहिए ताकि देश का और तेजी से विकास हो। हमारे नेता ऐसे हैं कि कोई चाहे भी तो उनको छोड़कर कुछ नहीं कर सकता है इसलिए जो विरोधी हैं वह भी उनका साथ चाहते हैं। हमलोग चाहते हैं कि नीतीश कुमार आगे जाएं और आगे जाकर देश को संभालें।