BJP जातीय गणना के खिलाफ: बोले कांग्रेस अध्यक्ष..हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक इसी ने की रुकवाने की कोशिश

BJP जातीय गणना के खिलाफ: बोले कांग्रेस अध्यक्ष..हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक इसी ने की रुकवाने की कोशिश

PATNA: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की दो दिवसीय बैठक मुंबई में होने जा रही है। 31 अगस्त से 01 सितंबर तक यह बैठक मुंबई में होगी। इस मीटिंग में इंडिया गठबंधन का लोगो जारी करने के साथ ही समन्वय समिति के गठन, संयोजकों की नियुक्ति, संभावित सीट-बंटवारे के फार्मूले पर भी चर्चा हो सकती है।बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि इंडिया गठबंधन की बैठक में बहुत कुछ तय होना है। 


संयोजक बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बैठक में 11 सदस्य कमेटी बनने की उम्मीद है और बहुत कुछ विषय पर बात होनी है। इसी बैठक में संयोजक के नाम सहित सब कुछ तय हो जाएगा। अखिलेश सिंह ने कि संयोजक कौन होगा यह नहीं मालूम। उन्होंने बताया कि मुंबई में होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए बिहार कांग्रेस से कोई भी नहीं जा रहा है। बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव महत्वपूर्ण चेहरा होंगे। 


जातीय गणना को लेकर कांग्रेस प्रदेश ने बीजेपी पर हमला बोला। जातीय आधारित गणना को लेकर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया इस पर अखिलेश सिंह ने कहा कि बीजेपी का चाल चरित्र सामने आ गया है। एक समय बीजेपी कहती थी कि वे जातीय गणना के साथ हैं लेकिन अब केंद्र सरकार जातीय गणना के खिलाफ ही हलफनामा दायर कर रही है फिर हलफनामे को वापस ले रही है। अखिलेश सिंह ने कहा कि 


हम लोग तो पहले से कह रहे थे की बीजेपी जातीय गणना के खिलाफ है और अब इससे खुलासा हो गया कि पटना हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक  बीजेपी ने ही जातीय गणना का काम रुकवाने की कोशिश की। बीजेपी नहीं चाहती कि बिहार में जातीय गणना हो।