जन्माष्टमी के मंच से चंद्रशेखर ने मोहम्मद साहब को बताया मर्यादा पुरुषोत्तम, बोले- बुराई को खत्म करने के लिए ईश्वर ने उन्हें धरती पर भेजा

जन्माष्टमी के मंच से चंद्रशेखर ने मोहम्मद साहब को बताया मर्यादा पुरुषोत्तम, बोले- बुराई को खत्म करने के लिए ईश्वर ने उन्हें धरती पर भेजा

NALANDA: रामचरितमानस को विवादित बयान देकर हमेशा चर्चा में बने रहने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार चंद्रशेखर ने श्रीरामचरितमानस को लेकर तो कुछ नहीं कहा लेकिन जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित मंच से इस्माम के संस्थापक मोहम्मद साहब की तारीफ में खूब कसीदे गढ़े। चंद्रशेखर ने मोहम्मद साहब को मर्यादा पुरुषोत्तम बताते हुए कहा कि ईश्वर ने बुराई को खत्म करने के लिए उन्हें धरती पर भेजा।


दरअसल, जन्माष्टमी के मौके पर नालंदा के हिलसा प्रखंड स्थित बाबा अभयनाथ धाम में कृष्ण चेतना समिति द्वारा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह का भव्य आयोजन किया गया था। समारोह का उद्घाटन शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, कला संस्कृति एवं युवा मंत्री जितेंद्र राय, श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम, सूचना प्रौद्यौगिकी मंत्री मो. इसरायल मंसूरी और राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया।


शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने मंच से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, जब दुनिया में शैतानियत बढ़ गई, ईमान खत्म हो गया, बेईमान और शैतान ज्यादा हो गया तो मध्य एशिया के इलाके में ईश्वर ने ईमान लाने के लिए एक शानदार पुरूषार्थ, मर्यादा पुरुषोत्तम मोहम्मद साहब को पैदा किया। इस्लाम आया ईमान वालों के लिए, इस्लाम आया बेईमानी, शैतानी के खिलाफ। मगर बेइमानी करने वाले अपने आप को मुसलमान कहते हैं तो इसकी इजाजत खुदा नहीं देता है। मंत्री के संबोधन के बाद वृंदावन से आए कलाकारों द्वारा रास लीला का मंचन किया गया।


बता दें कि बिहार की सरकार में आरजेडी कोटे से शिक्षा मंत्री बने चंद्रशेखर अपने बयानों के कारण आए दिन मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं। सड़क से लेकर सदन तक उन्होंने हिंदू धर्म के धर्मग्रंथ श्रीरामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया और रामचरितमानस को समाज को बांटने वाला बताया था हालांकि इस बयान के कारण नीतीश सरकार की हुई फजीहत के बाद चंद्रशेखर ने रामचरितमानस पर बोलना बंद किया। अब जब देशभर में सनातन धर्म को लेकर विपक्ष के नेताओं द्वारा विवादित बयान दिए जा रहे हैं तो चंद्रशेखर ने मोहम्मद साहब को मर्यादा पुरुषोत्तम बताकर नया विवाद छेड़ दिया है।