लॉकडाउन में पकड़े गए 11 विदेशी मौलाना, NIA की टीम कर रही पूछताछ

लॉकडाउन में पकड़े गए 11 विदेशी मौलाना, NIA की टीम कर रही पूछताछ

JAMSHEDPUR: एक बार फिर झारखंड में 11 विदेशी नागरिकों को पकड़ा गया है. पकड़े गए सभी विदेशियों से एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है. यह कार्रवाई जमशेदपुर के जादूगोड़ा में की गई है.

इसको भी पढें:एक सप्ताह में मस्जिद में छिपे 42 विदेशी मौलाना पकड़े गए, सभी निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होकर पहुंचे थे यहां

जादूगोड़ा में रखा गया है सभी

बताया जा रहा है कि सभी कपाली में तबलीगी जमात के इज्तिमा में शामिल होने के लिए आए थे. सभी धर्म प्रचार और मौलाना है. लेकिन इनकी गतिविधि संदिग्ध लगी तो लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी. जिसके बाद सभी को हिरासत में लेकर जादूगोड़ा स्वासपुर के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में रखा गया है.

पूछताछ में भी हो रही परेशानी

एनआईए और सेंट्रल इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने सभी से करीब दो घंटे तक पूछताछ की, लेकिन पकड़े गए लोगों के अंग्रेजी और हिन्दी नहीं आती है. जिसके कारण अधिकारी परेशान रहे. पकड़े गए लोगों में से चीन, कजाकिस्तान, कर्जिस्तान और तुर्की के रहने वाले हैं. लॉकडाउ के समय से लगातार ठिकाना बदल रहे थे. कोरोना को लेकर सभी को क्वारेंटाइन किया गया है. पासपोर्ट को जब्त कर लिया गया है. बता दें कि कुछ दिन पहले भी तमाड़ के एक मस्जिद से 7 विदेशी मौलवियों को पुलिस ने पकड़ा था.