एक सप्ताह में मस्जिद में छिपे 42 विदेशी मौलाना पकड़े गए, सभी निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होकर पहुंचे थे यहां

एक सप्ताह में मस्जिद में छिपे 42 विदेशी मौलाना पकड़े गए, सभी निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होकर पहुंचे थे यहां

RANCHI: निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होकर निकले विदेशी मौलानाओं कोरोना का कहर बरपा रहे है. जिस झारखंड में कोई केस नहीं मिला था वह अब इनलोगों के कारण केस मिलने लगा है. एक सप्ताह के अंदर 42 विदेशी मौलाना को रांची और जमशेदपुर के मस्जिदों से पकड़ा गया है. 

सभी का रिपोर्ट आने का इंतजार

जितने भी मौलाना पकड़े गए सभी को पुलिस ने कोरोना टेस्ट कराया है. कई का रिपोर्ट निगेटिव आया है, लेकिन कई का आना और बाकी है. इन विदेशी मौलानाओं के साथ ही 22 साल की युवती भी थी. जो कोरोना पॉजिटिव मिली है. 31 विदेशी मौलानाओं को रांची में खेल गांव में स्थिति क्वॉरंटाइन सेंटर में रखा गया है. 11 को जमशेदपुर में रखा गया है. जब तक सभी की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक सरकार के लिए टेंशन बना रहेगा. 

इन जगहों से पकड़े गए 42 विदेशी मौलाना

30 मार्च को पुलिस ने मस्जिद में छिपे 24 विदेशी मौलवियों को पकड़ा है. यह सभी लॉकडाउन में एक रांची के मस्जिद में छिपे हुए थे. पुलिस अधिकारी के अनुसार से सभी कथित धर्म प्रचारक हिंदीपीढ़ी में ग्वाल टोली के समीप स्थित बड़ी मस्जिद में किसी जमात में शामिल होने आए थे. इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को मिली थी. इससे पहले 19 मार्च को भी पुलिस ने तमाड़ के एक मस्जिद से 7 विदेशी मौलवियों को गिरफ्तार किया था. 28 मार्च को भी जमशेदपुर के कदमा पुलिस ने 11 कई चीनी समेत विदेशी मौलवियों को हिरासत में लिया था. बता दें कि सभी मौलवियों से सीबीआई की टीम और एनआईए की टीम पूछताछ कर चुकी है. सभी का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है.