जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक आज, पीएम मोदी की मीटिंग में 14 नेता होंगे शामिल

जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक आज, पीएम मोदी की मीटिंग में 14 नेता होंगे शामिल

DESK : जम्मू कश्मीर के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा के अलावे एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद रहेंगे। जम्मू कश्मीर से जुड़े तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं को बुलाया गया है। जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेहद महत्वपूर्ण बैठक है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू कश्मीर के आठ दलों के नेताओं के साथ संवाद करने वाले हैं। इस बैठक में आठ दलों के 14 नेता शामिल होंगे। प्रधानमंत्री आवास पर दोपहर बाद 3 बजे यह बैठक बुलाई गई है, लेकिन बैठक का एजेंडा सार्वजनिक नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के विकास समेत अन्य मुद्दों पर सरकार स्थानीय नेताओं के साथ बातचीत करना चाहती है। जम्मू कश्मीर में चुनाव कराए जाएंगे इसको लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज जिन नेताओं को बैठक में शामिल होना है उनमें नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, गुलाम अहमद मीर, ताराचंद और पीडीपी की महबूबा मुफ़्ती के अलावे बीजेपी के निर्मल सिंह कविंद्र गुप्ता, रविंद्र रैना, पीपुल्स कांफ्रेंस के मुजफ्फर बेग और सज्जाद लोन, पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह, जेके अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी और सीपीआईएम के एमवाई तारीगामी आमंत्रित किए गए हैं। इनमें से कौन नेता बैठक में पहुंचते हैं यह देखना बेहद दिलचस्प होगा। जम्मू कश्मीर पर बुलाई गई इस बैठक के पहले सियासत गरम है और ऐसे में घाटी भी हाई अलर्ट पर है।