बिहार : जमीन विवाद सुलझाने गई पुलिस पर हमला, दारोगा की उंगली कटी, एक लड़की गिरफ्तार

बिहार : जमीन विवाद सुलझाने गई पुलिस पर हमला, दारोगा की उंगली कटी, एक लड़की गिरफ्तार

ARARIYA : बिहार के अररिया जिले में जमीन विवाद सुलझाने गई पुलिस पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. इस हमले में एक एक दारोगा के गंभीर रूप से जख्मी होने की सूचना है. बताया जा रहा है कि एक पक्ष के लोगों ने दारोगा के हाथ पर धारदार हथियार से हमला कर दिया जिससे उसकी उंगली कट गई. आनन फानन में दारोगा को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज किया गया. 


मामला जिले के सिमराहा थाना क्षेत्र के बोकरा पंचायत स्थित हरिया बटिया का है. जानकारी के अनुसार, पुलिस को दो पक्षों के बीच जमीन विवाद में मारपीट होने की सूचना मिली थी. सूचना के अनुसार सिमराहा, फारबिसगंज और अररिया थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो पुलिस के सामने ही एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया. बीच बचाव में जब पुलिस आई तो पुलिस पर भी हमला कर दिया गया. 


सिमराहा थाना अध्यक्ष साजिद आलम ने बताया कि हयूल एवं उनके समर्थकों द्वारा पहले दूसरे पक्ष पर हमला किया गया. जब बीच बचाव में पुलिस आई तो पुलिस पर ही फरसा से प्रहार कर दिया जिसमें दारोगा अनिल सिंह का हाथ जख्मी हो गया एवं उंगली कट गयी. घायल दारोगा का इलाज चल रहा है. थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस ने हयूल की 21 वर्षीय बेटी नजमुल खातून को गिरफ्तार किया है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. मोहम्मद आलम द्वारा प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया गया है पुलिस भी अपनी ओर से प्राथमिकी दर्ज कर रही है. 


मामले की पुष्टि करते हुए फारबिसगंज एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने कहा कि भूमि विवाद में हो रही लड़ाई को रोकने गई पुलिस पर एक पक्ष द्वारा हमला किया गया. इसमें एक पदाधिकारी घायल हो गये हैं, जिसका इलाज जारी है. इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. सूचना पर फारबिसगंज एवं आरएस थाना की पुलिस को भेजा गया, जिसके बाद सभी आरोपी भाग खड़े हुए.