जल्द से जल्द शुरू हो पूर्णिया एयरपोर्ट का निर्माण कार्य: संजीव मिश्रा

जल्द से जल्द शुरू हो पूर्णिया एयरपोर्ट का निर्माण कार्य: संजीव मिश्रा

PURNEA: पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण में हो रही देरी पर पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा ने कहा है कि एयरपोर्ट निर्माण को लेकर जिस तरह से लगातार विभिन्न सामाजिक संगठनों के द्वारा आवाज उठाई जा रहा हैं वह काफी सराहनीय हैं।उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण कार्य की शुरूआत करे तो इससे पूर्णिया के साथ-साथ कोसी-सीमांचल के सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, कटिहार समेत भागलपुर से सटे बांका जिला झारखंड के साहिबगंज समेत अररिया, किशनगंज जिला के सीमवर्ती पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के भी लोगों को हवाई यात्रा करने में सुविधा मिलेगी।


संजीव मिश्रा ने बताया कि हाल ही में पूर्णिया का 253वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया। पूर्णिया आजाद हिन्दुस्तान के सबसे पुराने पांच जिलों में से एक हैं, जिनका पूरैणिया से पूर्णिया तक सफर काफी सराहनीय रहा हैं। इस जिले ने देश की आजादी के बाद अबतक लगभग कई अधिकारी और अफसर दिए। साथ ही सीथ साहित्य के क्षेत्र में अमर कथाशिल्पी फणीश्वरनाथ रेणु ने भी अनेकों कृति के माध्यम से पूरे विश्व स्तर पर अपनी एक पहचान बनाई।


उन्होंने कहा कि पूर्णिया में हवाई सफर की शुरुआत नहीं होना, कहीं न कहीं राजनितीक षड्यंत्र का हिस्सा है, जो बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। संजीव मिश्रा ने कहा कि जिस तरह से पूर्णियां में बाहर की अन्य कंपनियां तेजी से अपना पांव पसार रही हैं यह कोसी-सीमांचल के लोगों के लिए काफी सराहनीय हैं लेकिन पूर्णिया में हवाई अड्डा नहीं रहने से बाहर से आने वाले व्यवसायी वर्ग के लोगों को कठिनाई होती है।


संजीव मिश्रा ने बताया कि जिस तरह पूरे बिहार में पटना के बाद पूर्णियां को मेडिकल का हब माना जाता हैं, पूर्णियां में हवाई सफर शुरू होने से यहां के आम लोगों के साथ-साथ व्यापारी वर्ग के लोगों को काफी सुविधा होगी। उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा है कि पूर्णियां में हवाई यात्रा के लिए भूमि अधिग्रहण कर लिया गया सरकार से एयरपोर्ट निर्माण का कार्य जल्द शुरू कराए।