स्पेशल ट्रेन से जयपुर से दानापुर पहुंचे मजदूर, बिहार आते ही ली राहत की सांस, देखें PHOTOS

स्पेशल ट्रेन से जयपुर से दानापुर पहुंचे मजदूर, बिहार आते ही ली राहत की सांस, देखें PHOTOS

PATNA: जयपुर से श्रमिक स्पेशल ट्रेन दानापुर पहुंची. इसमें 1187 यात्री थे. जैसे ही यात्री बिहार की सीमा में बक्सर से पहले प्रवेश किए उनके चेहरे पर खुशी लौट आई. दानापुर उतरते ही सभी ने राहत की सांस ली.

कई मजदूर सिंगल थे तो कई पत्नी और छोटे-छोटे बच्चों के साथ जयपुर में फंसे हुए थे. लेकिन दानापुर आते ही लॉकडाउन का दर्द कुछ कम हुआ.


दानापुर स्टेशन पर आने के बाद सभी का स्क्रीनिंग किया गया है. इसके बाद उनको बसों से उनको घरों के लिए भेज दिया गया. 


सभी की स्क्रीनिंग कराने के लिए  सैकड़ों की संख्या में रेलवे पुलिस के जवान और बिहार पुलिस के जवान दानापुर स्टेशन पर मौजूद रहे.


कोई मजदूर रोहतास का था कोई कैमूर का था. स्टेशन पर आने के बाद सभी खुश नजर आए. बताया कि वह वहां पर सिमेंट फैक्ट्री में काम करते थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण फंस गए थे.


ट्रेन में मजदूरों को खाने की व्यवस्था की गई थी.  खाने के साथ-साथ पानी की व्यवस्था रेलवे की और से की गई थी. 



दूसरे राज्यों से पटना पहुंचने वाले मजदूरों को उनके जिलों तक पहुंचाने के लिए दानापुर जंक्शन पर 150 बसें लगायी गयी हैं. सभी मजदूरों को स्‍क्रीनिंग करने के बाद उसके जिला मुख्यालयों तक भेज जायेगा.



मजदूरों के लिए खाने का समाना और पानी की व्यवस्था की गई थी. इसको लेकर स्टेशन पर आर्मी के जवानों को भी लगाया गया था. जवान भी मुस्तैदी के साथ तैनात थे. 

 


सभी मजदूरों को लेकर जयपुर से स्पेशल ट्रेन कल चली थी. यह ट्रेन लॉकडाउन में पहली ट्रेन है जो बिहार आई है. कुछ ट्रेन कोटा से छात्रों को लेकर भी बिहार आने वाली है.