जेल में बंद कुख्यातों पर लगेगा सीसीए, क्राइम मीटिंग में पटना एसएसपी ने थानेदारों की खूब लगायी क्लास

जेल में बंद कुख्यातों पर लगेगा सीसीए, क्राइम मीटिंग में पटना एसएसपी ने थानेदारों की खूब लगायी क्लास

PATNA : सरकार ने पिछले दिनों पुलिस की तरफ से अपराधियों पर लगाए जाने वाले सीसीए को लेकर गंभीरता बरतने का आदेश दिया था। सरकार के इस दिशा निर्देश के बाद अब जेल में बंद कुख्यातों के खिलाफ सीसीए लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बुधवार को क्राइम मीटिंग की और इस दौरान सभी डीएसपी को निर्देश दिया कि वह जेल में बंद एक-एक कुख्यात के ऊपर सीसीए लगाने का प्रस्ताव भेजें। क्राइम मीटिंग के दौरान एसपी उपेंद्र शर्मा कई थानेदारों पर भड़के हुए भी नजर आए। 


पटना एसएसपी ने जिले के सभी 11 डीएसपी और एसडीपीओ को आदेश दिया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के एक-एक वैसे कुख्यात के खिलाफ सीसीए लगाने का प्रस्ताव भेजे जो फिलहाल जेल में बंद है और उम्मीद है कि उन्हें जमानत मिल जाएगी। सीसीए लगाने के प्रस्ताव आने के बाद इसे आगे की कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा कि ऐसे कुख्यातों को जेल से बाहर नहीं आने देना और उन्हें जमानत नहीं मिलने देना पटना पुलिस की प्राथमिकता में सबसे ऊपर होगा। 


एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बुधवार को लगभग 3 घंटे तक एक क्राइम मीटिंग की। इस दौरान जिले के सभी एसपी डीएसपी एसडीपीओ और थानेदारों को मीटिंग में बुलाया गया था। बैठक में एसएसपी ने कंकड़बाग, पीरबहोर और सुल्तानगंज जैसे थानेदारों की जमकर क्लास लगाई। इन थानेदारों पर एसएसपी इस बात को लेकर नाराज दिखे की इनके थाना क्षेत्र में हुई घटनाओं के मामले में अपराधियों के गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है।