IPL फाइनल में आज KKR vs SRH : खिताबी भिड़ंत के लिए पहली बार आमने -सामने होगी दोनों टीम, जानिए आकड़ों में कौन है भारी

IPL फाइनल में आज KKR vs SRH :  खिताबी भिड़ंत के लिए पहली बार आमने -सामने होगी दोनों टीम, जानिए आकड़ों में कौन है भारी

DESK : आज शाम में सबकी नजर वर्ल्ड फेमस क्रिकेट लीग आईपीएल पर होगी। आज इस सीजन का फाइनल मुकाबला  कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में शाम 7:30 बजे से शुरु होगा। मुकाबले का टॉस 7:00 बजे होगा।


दरअसल, इस सीजन का क्वालिफायर-1 भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच खोला गया था, जिसमें कोलकाता को 8 विकेट से जीत मिली थी। हालांकि,  कोलकाता और हैदराबाद फाइनल में पहली बार भिड़ेंगी। इससे पहले केकेआर चार बार और हैदराबाद तीन दफे फाइनल में पहुंची है। हालांकि, कोलकाता दो साल बाद और हैदराबाद पांच साल बाद फाइनल खेलेगी।


वहीं, हेड टु हेड की बात करें तो केकेआर का पलड़ा काफी भारी है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 27 मुकाबले हुए। इनमें से 18 मुकाबले केकेआर ने और 9 मुकाबले हैदराबाद ने जीते। दोनों टीमों के बीच इस सीजन दो मुकाबला खेला गया, दोनों कोलकाता ने जीता। लीग स्टेज में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में केकेआर महज 4 रन के मार्जिन से जीती थी। दूसरा क्वालिफायर-1 खेला गया, उस मैच में कोलकाता को 8 विकेट से जीत मिली।


उधर, MA चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती है। यहां अब तक 89 IPL मैच खेले गए। 49 मैच पहले बैटिंग करने वाली और 35 मैच चेज करने वाली टीमों ने जीते। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 246/5 है, जो होम टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाया था।