राजीव अरूण एक्का से ईडी ने शुरू की पूछताछ, विशाल चौधरी के ऑफिस में सरकारी फाइल निबटाने के मामले में ईडी ने जारी किया था समन

राजीव अरूण एक्का से ईडी ने शुरू की पूछताछ, विशाल चौधरी के ऑफिस में सरकारी फाइल निबटाने के मामले में ईडी ने जारी किया था समन

RANCHI: मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव राजीव अरूण एक्का से सोमवार की सुबह ईडी ने पूछताछ शुरू की. सुबह करीब 11 बजे राजीव अरूण एक्का हाथ में फाइल और पानी का बोतल लेकर प्रवर्तन निदेशालय के रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में दाखिल हुए. ईडी ऑफिस में जाते समय मीडिया ने एक्का से कई सवाल किये लेकिन उन्होने किसी सवाल का जवाब नहीं दिया और सीधे ईडी कार्यालय के अंदर चले गए.


झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने राजीव अरूण एक्का का एक वीडियो मीडिया के सामने पेश किया था, इस वीडियो में दिखाया गया था कि राजीव अरूण एक्का विशाल चौधरी के ऑफिस में बैठकर सरकारी फाइल का निपटारा कर रहे है, और साथ ही बैठा विशाल चौधरी पैसे के लेनदेन के संबंध में साथ में खड़ी महिला कर्मचारी से सवाल जवाब कर रहा था. मरांडी ने इस पूरे मामले में राजीव अरूण एक्का पर करप्शन का चार्ज लगाते हुए पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी.


राजीव अरूण एक्का को लेकर जारी वायरल वीडियो पर जमकर बवाल हुआ था. बीजेपी के नेताओं ने मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर थी. वीडियो वायरल होने के तत्काल बाद ही हेमंत सरकार ने एक्शन उठाते हुए राजीव अरूण एक्का को अपने पद से हटा दिया था और उनका तबादला कर दिया था. वीडियो वायरल होने के बाद ईडी ने एक्का को पहला समन जारी कर 15 मार्च को हाजिर होने का आदेश दिया था, समन मिलने के बाद एक्का ने विधानसभा सत्र में अपनी व्यस्तता का हवाला देते हुए 24 मार्च के बाद हाजिर होने का समय मांगा था. ईडी ने विधानसभा सत्र के मद्देनजर उनके पत्र पर विचार करते हुए 27 मार्च को सुबह 11 बजे हाजिर होने का समय दिया था.