दरभंगा एयरपोर्ट पर बढ़ी लोगों की मुश्किलें, होली में फ्लाइट के टिकट का दाम हुआ दोगुना

दरभंगा एयरपोर्ट पर बढ़ी लोगों की मुश्किलें, होली में फ्लाइट के टिकट का दाम हुआ दोगुना

PATNA : बिहार में होली बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई जाती है. इस मौके पर हर कोई अपने परिवार के साथ रहना पसंद करता है. दरभंगा एयरपोर्ट पर होली में अन्य प्रदेशों से बिहार आने वाले लोगों की भीड़ इतनी बढ़ गई है कि यात्रियों को अब मुश्किलों से गुजरना पड़ रहा है. दिल्ली, मुम्बई, बेंगुलुरु और अहमदाबाद से आने वाली फ्लाइट फूल हैं. इसलिए यात्रियों से अब दोगुना किराया वसूला जा रहा है. 


होली को लेकर दरभंगा एयरपोर्ट पर भीड़ बढ़ने के बाद स्पाइस जेट एयरलाइंस ने किराया में बढ़ोतरी कर दी है. दिल्ली, मुम्बई, बेंगुलुरु समेत अन्य कई शहरों से आने वाले लोगों के लिए कंपनी ने फ्लाइट का किराया बढ़ा दिया है. इन शहरों से आने के लिए टिकट का दाम तक़रीबन 9 हजार रुपये हो गए हैं. दिल्ली और बेंगलुरु से दरभंगा का किराया 9000 से भी अधिक हो गया है. जबकि सामान्य दिनों में इन रूटों से दरभंगा आने के लिये यात्रियों को चार से 5000  रूपया किराया लगता है.


गौरतलब हो कि दरभंगा एयरपोर्ट के लिए दिल्ली और मुंबई के लिए दो- दो फ्लाइट्स हैं. अहमदाबाद और बेंगलुरू के लिये एक-एक विमान है. होली पर्व के कारण दरभंगा से दिल्ली, मुम्बई, बेंगुलुरु और अहमदाबाद जाने वालों की संख्या काफी कम हो गई है. वहां से आने वालों की तादाद अधिक है. एयरपोर्ट ऑथोरिटी के अनुसार कल गुरुवार को 1083 यात्रियों ने दरभंगा हवाई अड्डा पर लैंड किया. जबकि 512 लोगों ने दरभंगा से दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरू और अहमदाबाद के लिये उड़ान भरी.