हेमंत सोरेन के मंत्री रामेश्वर उरांव के घर ED की छापेमारी, शराब घोटला से जुड़ा है मामला

हेमंत सोरेन के मंत्री रामेश्वर उरांव के घर ED की छापेमारी, शराब घोटला से जुड़ा है मामला

RANCHI : इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड से निकलकर सामने आ रही है जहां राज्य सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के घर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। एड की टीम आज सुबह से झारखंड में रांची ,धनबाद, देवघर, दुमका और गोंडा सहित 32 ठिकानों पर शराब घोटाला मामले में छापेमारी कर रही है। इस बीच अब जो जानकारी निकाल कर सामने आ रही है उसके मुताबिक राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, उनके बेटे रोहित उरांव और नेक्सजेन के विनय सिंह यहां भी छापा पड़ा है। इसके आलावा गिरिडीह में पूर्व बीजेपी विधायक निर्भय शाहबादी के आवास पर भी छापेमारी चल रही है।  इनके भतीजे पहले से ही शराब के धंधे में शामिल है। 


दरअसल, झारखंड के बड़े शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर बुधवार की सुबह इडी की टीम छापेमारी कर रही है। ईडी ने  योगेंद्र तिवारी के रांची के हरमू हाउसिंग के पटेल चौक स्थित आवास,दुमका के गिलानपाड़ा चौक स्थित व्यावसायिक कार्यालय, टाटा शोरूम चौक पर अवस्थित तनिष्क शोरूम, खिजुरिया में तिवारी ऑटोमोबाइल, कुम्हार पाड़ा में रहने वाले सहयोगी पप्पू शर्मा और अनिल सिंह के घर में भी रेड की है। सभी जगहों पर ईडी की टीम 7.00 से 8.30 बजे के करीब पहुंची है। 



मालूम हो कि,  जामताड़ा और धनबाद में दो स्थानों पर ईडी की छापामारी कर रही है। ईडी की टीम ग्रेवल कॉलोनी बेकारबांध में संतोष मंडल और एक अन्य के यहां पहुंच कर तलाशी कर रही है। दोनों व्यक्ति योगेंद्र तिवारी से जुड़े हैं। इसके आलावा कुम्हारपाड़ा स्थित पप्पू शर्मा और कुम्हार पाड़ा स्थित ठेका बाबा मंदिर के नजदीक अनिल सिंह के घर पर ईडी की कार्रवाई चल रही है। 


 तनिष्क शोरूम और तिवारी ऑटोमोबाइल शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के करीबी का बताया जा रहा है। जबकि शेष दोनों पप्पू शर्मा और अनिल सिंह शराब कारोबारी के कर्मी हैं।  इसके अतिरिक्त गिलान पाड़ा स्थित कार्यालय में भी छापेमारी की सूचना है. ईडी की रेड के दौरान आसपास रहने वाले लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है।  इसे देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. वहीं मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता में छापेमारी की जा रही है।