हेमंत सरकार के खिलाफ लालू की पार्टी करेगी विरोध प्रदर्शन, 28 जून को ये पार्टियां भी देंगी साथ

हेमंत सरकार के खिलाफ लालू की पार्टी करेगी विरोध प्रदर्शन, 28 जून को ये पार्टियां भी देंगी साथ

RANCHI: झारखंड में CPI, RJD, JDU ने हेमंत सरकार के खिलाफ राजभवन के समक्ष 28 जून को धरना प्रदर्शन करने का एलान किया है. जहां कई क्षेत्रों में भूमि अधिग्रहण कानून 2013 को पूर्णतः लागू करने और विस्थापन आयोग की मांग को लेकर ये प्रदर्शन किया जायेगा. 


बता दें  CPI के प्रदेश कार्यालय में वाम दलों और अन्य सहयोगी दलों की संयुक्त PC में पूर्व सांसद भुनेश्वर मेहता ने इसकी घोषणा की. जहां सीपीआई नेता और पूर्व सांसद भुनेश्वर मेहता ने बताया कि राज्य भर में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ अलग अलग संगठन आंदोलन कर रहे हैं. इस आंदोलन को रोकने के लिए पुलिसिया बल से रोकने की कोशिश की जा रही है. इसलिए अब यह लड़ाई वामदल, राजद और जदयू के सहयोग से लड़ेगा.


पूर्व सांसद ने कहा कि हेमंत सोरेन ने सत्ता में आने से पहले वादा किया था कि जब वह सत्ता में आएंगे तब राज्य में विस्थापन आयोग का गठन करेंगे. लेकिन अब साढ़े तीन साल हो गए राज्य में विस्थापन आयोग का गठन नहीं हुआ है. भुनेश्वर मेहता ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार ने स्थानीय विस्थापित लोगों को नौकरी दिलाने का वादा किया था. ऐसे में एचईसी की जमीन पर बने विधानसभा और झारखंड उच्च न्यायालय में 75% नौकरी एचईसी के विस्थापित परिवार को मिलना चाहिए.