हड़ताल पर गए रांची नगर निगम के कर्मचारी, राजधानीवासियों की बढ़ेगी परेशानी

हड़ताल पर गए रांची नगर निगम के कर्मचारी, राजधानीवासियों की बढ़ेगी परेशानी

RANCHI: अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर रांची नगर निगम के कर्मचारी बेमियादी हड़ताल पर चले गए है। कर्मचारियों के हड़ताल की वजह से नगर निगम का कामकाज ठप हो गया है। शहरवासी कोई भी शिकायत दर्ज नहीं होने और सर्टिफिकेट उपलब्ध होने की वजह से परेशान हो गए है।


हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों की मांग है कि जबतक उनकी मांग मानी नहीं जाएगी तब तक वो हड़ताल वापस नहीं लेंगे। उन्हाने कहा कि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वो जल्द ही मुख्यमंत्री आवास का भी घेराव करेंगे। हड़ताल पर गए कर्मचारियों की मांग है कि अनुकंपा के आधार पर तृतीय और चतुर्थ वर्ग के पद की स्वीकृति नहीं दी गई है, जिस वजह है नई नियुक्ति नहीं हो रही है, इसलिए जल्द ही नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जाए।


वहीं मृत कर्मचारियों के परिजनों को पारिवारिक पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है, उन्हें जल्द ही लाभ मिले। नगर निगम में वर्षो से कार्यरत कर्मचारियों के लिए नियमावली बनाकर पदोन्नति दी जाए। नगर निगम के बकाये सातवां वेतन 1-4-2019 से अंतर राशि का भुगतान 70 प्रतिशत किया जाए। नगर निगम के स्थायी वरीय कर्मियों को सभी शाखा का कर्मी बनाया जाए। इसके साथ ही नगर निगम में 10 वर्षो से ज्यादा कार्य कर रहे दैनिक कर्मियों को स्थायी करने की मांग को लेकर कर्मचारियों ने हड़ताल की घोषणा कर दी है।