झारखंड से BJP के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे हरिहर महापात्रा! स्पाइसजेट से जुड़े कारोबारी ने खरीदा नोमिनेशन फॉर्म

झारखंड से BJP के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे हरिहर महापात्रा! स्पाइसजेट से जुड़े कारोबारी ने खरीदा नोमिनेशन फॉर्म

JHARKHAND: झारखंड से BJP के राज्यसभा उम्मीदवार हरिहर महापात्रा होंगे। स्पाइसजेट से जुड़े कारोबारी ने आज नामांकन फॉर्म खरीदा जिसके बाद इस बात की चर्चा होनी शुरू हो गयी है। बता दें कि बीमार पड़ी एयरलाइंस स्पाइसजेट में जान डालने वाले मुंबई के बड़े कारोबारी हरिहर महापात्रा झारखंड से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे। स्पाइसजेट को नई जिंदगी देने वाले कारोबारी को बीजेपी अपना उम्मीदवार बना रही है।


 जिन्होंने 1100 करोड़ रूपये का निवेश कर स्पाइसजेट को नई जिंदगी दी थी। यह बात इसलिए निकलकर सामने आ रही है कि उन्होंने राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार के रूप में आवेदन के लिए फॉर्म खरीदा है। 11 मार्च तक नामांकन की आखिरी तिथि है। 21 मार्च को राज्यसभा चुनाव होगा। बता दें कि कांग्रेस के धीरज साहू और बीजेपी के समीर उरांव का कार्यकाल खत्म हो रहा है। जेएमएम की ओर से सरफराज अहमद और बीजेपी की तरफ से हरिहर महापात्रा उम्मीदवार बन सकते हैं। 


बता दें कि हरिहर महापात्रा इससे पूर्व 2016 में भी बीजेपी के समर्थन से राज्यसभा का चुनाव लड़े थे लेकिन कांग्रेस के कपिल सिब्बल से हार गये थे। हरिहर महापात्रा का नाम उस वक्त चर्चा में आया था जब उन्होंने गुजरात के खजोद में देश की सबसे ऊंची बिल्डिंग बनाने का ऐलान किया था लेकिन 5.5 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी वो इस योजना को पूरा नहीं कर सके। अब उनके राज्यसभा जाने की चर्चा हो रही है।