Happy Birthday Hemant: सीएम हेमंत सोरेन का जन्मदिन आज, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

Happy Birthday Hemant: सीएम हेमंत सोरेन का जन्मदिन आज, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

RANCHI: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आज जन्मदिन है। हेमंत के 48वें जन्मदिन के मौके पर राज्य में उल्लास का माहौल है और मुख्यमंत्री को बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री हेमंत को जन्मदिन की बधाई दी है और उनके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना की है।


रामगढ़ के नेमरा में 10 अगस्त, 1975 को हेमंत सोरेन का जन्म हुआ था। हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन ने अलग झारखंड बनाने के आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी और झारखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर तीन बार राज्य की सेवा कर चके हैं। 2003 में हेमंत सोरेन ने छात्र राजनीति में कदम रखा था। इसके बाद हेमंत सोरेन पहली बार साल 2013 में झारखंड के सीएम बनें थे और दूसरी बाद मुख्यमंत्री के तौर पर साल 2019 में चुने गए थे।


हेमंत सोरेन के जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं’।


वहीं झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी हेमंत को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। मरांडी ने लिखा, ‘झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को जन्म दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। बाबा बैद्यनाथ से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की मंगल कामना करता हूं’।