HAL ने निकाली बंपर वैकेंसी, यहां जाने कैसे करना है अप्लाई

HAL ने निकाली बंपर वैकेंसी, यहां जाने कैसे करना है अप्लाई

DESK : देश की प्रतिष्ठित कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने अप्रेंटिस और विजिटिंग फैकल्टी मेंमर के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी की गई है. इन पदों पर 2,000 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जानी है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र का फॉर्मेट प्राप्त कर ईमेल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन पत्र 05 सितंबर से पहले भेजना आवश्यक है. 

अप्रेंटिस और विजिटिंग फैकल्टी मेंमर की नियुक्ति के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है. अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी/बोर्ड से संबंधित क्षेत्र में डिग्री/ डिप्लोमा के बाद 1-2 साल का अनुभव या अन्य निर्धारित अनुभव होना जरूरी है. वहीं विजिटिंग फैकल्टी मेंमर के लिए मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी/ बोर्ड से संबंधित क्षेत्र में डिग्री/डिप्लोमा के साथ 1-2 साल का अनुभव या अन्य निर्धारित अनुभव होना जरूरी है. अप्रेंटिस के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति घंटे 225 रुपये दिए जाएंगे, जबकि विजिटिंग फैकल्टी मेंमर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों के प्रति घंटे 550 रुपये मिलेंगे.

किसी भी श्रेणी के उम्मीदवार इसमें नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं. जारी पदों पर आवेदन करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक से बायोडाटा डाउनलोड करना होगा. उसके बाद बायोडाटा में मांगी गई जानकारी भरकर संबंधित दस्तावेज को संलग्न कर [email protected] पर 05 सितंबर 2020 से पहले ईमेल कर देना होगा.

👉आधिकारिक नोटिफिकेशन से जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

👉बायोडाटा फॉर्मेट डाउनलोड करने के लिए यहां करें क्लिक