झारखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मारा गया 3 लाख का इनामी नक्सली राजेश उरांव

झारखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मारा गया 3 लाख का इनामी नक्सली राजेश उरांव

GUMLA: झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गुमला जिले के आंजन मरवा रोड पर 16 की संख्या में नक्सली कमांडर है. जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची. जहां पुलिस और नक्सलियों का सामना हुआ, जिसमें दोनों ओर से करीब 15-20 राउंड गोलियां चलीं. 


इस मुठभेड़ में  2 लाख का इनामी नक्सली ढेर हो गया. वहीं उसके पास से एक बाइक व राइफल भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. बताया जाता है कि मारे गए नक्सली का नाम राजेश उरांव हूटर का माओवादी नक्सली था. मारा गया राजेश उरांव मूल रुप से घाघरा थाना के हुटार गांव का रहने वाला था.


बता दे NIA को भी राजेश उरांव की तलाश थी. राजेश उरांव के खिलाफ लातेहार के चंदवा में हुए चार पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में एनआईए ने भी केस दर्ज किया था. 17 जुलाई 2022 को एनआईए के निर्देश पर राजेश उरांव के घर पर घाघरा पुलिस ने इश्तिहार चिपकाया था. चार पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले की जांच कर रही एनआईए ने झारखंड में एक करोड़ के इनामी पतिराम मांझी पर 10 लाख, अजीत उरांव उर्फ चार्लिस, सौरभ दा पर पांच लाख, नवीन, रवींद्र गंझू, छोटू खेरवार, अमन गंझू, नीरज सिंह खेरवार और मृत्युंजय भुईंया पर चार लाख, मनीष यादव, संटू भुईयां, नागेंद्र यादव, शीतल मोची, नेशनल गंझू, कुंदन खेरवार पर तीन-तीन लाख, खतेश गंझू, रंथू उरांव, अनिल तुरी, प्रदीप सिंह खेरवार पर दो-दो लाख, राजेश उरांव, लजीम अंसारी, जितेंद्र नागेशिया पर एक-एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की है. एनआईए ने सभी को फरार घोषित करते हुए इनाम के राशि की घोषणा की है.