गोपालगंज में किस्सा कुर्सी का: BDO साहब के चेयर पर बैठ गयी सीनियर डिप्टी कलेक्टर, फिर छिड़ गयी है जंग

गोपालगंज में किस्सा कुर्सी का: BDO साहब के चेयर पर बैठ गयी सीनियर डिप्टी कलेक्टर, फिर छिड़ गयी है जंग

GOPALGANJ : बिहार के गोपालगंज जिले में प्रशासनिक पदाधिकारियों के बीच इसलिए जंग छिड़ी है कि बीडीओ की कुर्सी पर सीनियर डिप्टी कलेक्टर कैसे बैठ गयी. दरअसल बीडीओ साहब को ये बर्दाश्त नहीं हुआ कि उनकी कुर्सी पर कोई दूसरा अधिकारी कैसे बैठ गया. हालांकि सीनियर डिप्टी कलेक्टर उनसे वरीय अधिकारी हैं लेकिन बीडीओ साहब ने अपनी कुर्सी के लिए अपने से वरीय महिला अधिकारी के साथ जमकर बदसलूकी कर दी. विवाद इतना बढ़ा है कि डीएम को जांच का आदेश देना पडा है. 

गोपालगंज के सदर प्रखंड का वाकया

मामला गोपालगंज के सदर प्रखंड का है. गोपालगंज के जिलाधिकारी ने जिले में तैनात सीनियर डिप्टी कलेक्टर पिंकी शर्मा को बाढ के मद्देनजर सदर प्रखंड का नोडल ऑफिसर बनाकर तैनात किया है. दो दिन पहले डीएम साहब ने सीनियर डिप्टी कलेक्टर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो रही बैठक में जुड़ने को कहा. चूंकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था बीडीएओ साहब के चेम्बर में थी. लिहाजा सीनियर डिप्टी कलेक्टर पिंकी शर्मा उनके कक्ष में पहुंच गयीं.

सीनियर डिप्टी कलेक्टर पिंकी शर्मा के मुताबिक बीडीओ साहब अपने चेंबर में नहीं थे. लिहाजा वे उनकी कुर्सी पर बैठकर जिलाधिकारी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़ गयीं. इसी बीच बीडीओ साहब अपने दफ्तर में पहुंच गये. उन्होंने जब सीनियर डिप्टी कलेक्टर को अपनी कुर्सी पर बैठे देखा तो उनका पारा आसमान पर पहुंच गया. सीनियर डिप्टी कलेक्टर पिंकी शर्मा का आरोप है कि बीडीओ ने उनसे बदतमीजी करते हुए उन्हें कुर्सी से उठने को कहा. जब मैडम ने कहा कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हैं और फिलहाल नहीं उठ सकती तो बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर ने उनसे बदसलूकी की और जबरन कुर्सी से उठा दिया.

सीनियर डिप्टी कलेक्टर बीडीओ से वरीय पदाधिकारी थी लेकिन बीडीओ साहब अलग ही तेवर में थे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बीडीओ के दफ्तर में दोनों अधिकारियों के बीच नियम-कानून को लेकर जमकर बहस हुई. मौके पर मौजूद सीओ विजय कुमार सिंह ने बड़ी मशक्कत से दोनों अधिकारियों को शांत कराया.


डीएम ने कहा-मामले की जांच करायेंगे

बीडीओ की बदसलूकी से नाराज सीनियर डिप्टी कलेक्टर पिंकी शर्मा ने मामले की शिकायत डीएम से की है. उन्होंने बीडीओ पर बदसलूकी का आरोप लगाया है. गोपालगंज के जिलाधिकारी अरशद अजीज ने कहा कि वरीय उप समाहर्ता की शिकायत की जांच करायी जा रही है. जांच में अगर बीडीओ दोषी पाये गये तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जायेगी. 

बीडीओ ने कहा बदसलूकी नहीं की

उधर गोपालगंज सदर प्रखंड के बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर ने कहा कि उन्होंने  वरीय उप समाहर्ता यानि सीनियर डिप्टी कलेक्टर के साथ कोई बदसलूकी नहीं की है. बीडीओ ने कहा कि उन्होंने सीनियर डिप्टी कलेक्टर को सिर्फ ये बताया था कि उनकी कुर्सी पर बैठने के लिए वे अधिकृत नहीं हैं. उनकी कुर्सी पर सिर्फ निरीक्षी पदाधिकारी ही बैठ सकते हैं.