Google में विज्ञापन दिलाने के नाम पर 6 डॉक्टरों से ठगी, देवघर साइबर थाने में केस दर्ज

Google में विज्ञापन दिलाने के नाम पर 6 डॉक्टरों से ठगी, देवघर साइबर थाने में केस दर्ज

DEOGHAR: आज के समय साइबर ठग लोगों के साथ ठगी करने के लिए तरह-तरह के हथकंडों को अपना रहे हैं. इस बार ठगों ने गूगल में विज्ञापन दिलाने के नाम पर 6 डॉक्टरों से करीब दो लाख रुपये की ठगी कर ली. इस मामाले में सभी डॉक्टरों ने अपनी शिकायत साइबर थाने में देकर कार्रवाई की मांग की है.


बताया जा रहा है कि 12 गूगल प्रतिनिधि बनकर डॉक्टरों के पास दो अज्ञात लोग पहुंचे और कम खर्च में अधिक विज्ञापन दिलाने का झांसा दिया. ठगों ने डॉक्टरों से बताया कि गूगल पर यह विज्ञापन देश-विदेश में दिखेगा. साथ ही विज्ञापन में डॉक्टरों के नाम, फोटो और उनके क्लिनिक का फोटो साथ ही वीडियो भी रहेगा.


इसके बाद ठगों ने डॉक्टरों से पहले ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कराते हुए 15 दिनों के अंदर विज्ञापन शुरू कराने का वादा किया था. लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी डॉक्टरों का विज्ञापन गूगल पर शुरू नहीं हुआ. डॉक्टरों ने बताया कि विज्ञापन के लिए क्लिनिक का वर्टिकल वीडियो और फोटो करने के लिए ठगों ने ने 15 दिनों का समय लिया था. पूरी अवधि बीतने के बाद डॉक्टरों का विज्ञापन गूगल में शुरू नहीं किया गया. ठगों द्वारा दिये गये फोन पर बात करने पर वे लोग टाल-मटोल करने लगे. जिसके बाद डॉक्टरों को ठगी की आशंका हुई और सभी ने अपनी-अपनी शिकायत साइबर थाने में दी.