घर में घुसकर 2 साल के बच्चे का अपहरण, 5 अपराधी वैशाली से गिरफ्तार, मासूम भी बरामद

घर में घुसकर 2 साल के बच्चे का अपहरण, 5 अपराधी वैशाली से गिरफ्तार, मासूम भी बरामद

PATNA CITY: पटना सिटी के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के नगर कॉलोनी इलाके से अपहृत 2 साल के अंकुश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पटना पुलिस ने वैशाली इलाके से अगवा बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। वही इस मामले में 5 आरोपियों को 30 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार किया है।


दरअसल मामला बच्चे का अपहरण कर बेचने वाले गिरोह से जुड़ा है। बीते 26 जुलाई को पटना सिटी के बहादुपुर थाना क्षेत्र के नगर कॉलोनी में राजमिस्त्री और लेबर के रूप में काम करने के लिए कुछ लोग सोनी देवी के घर आए थे। इस दौरान मौका पाकर इन लोगों ने सोनी देवी की 2 साल के बेटे को अगवा कर लिया और उसे वैशाली के रहने वाले दंपत्ति के हाथों एक लाख रुपए में बेच दिया।


बच्चे के गायब होने पर सोनी देवी ने राजमिस्त्री विजय सहनी और लेबर संतोष पासवान के खिलाफ अपहरण का मामला थाने में दर्ज कराया। थाने में अपहरण का मामला दर्ज होते ही हरकत में आई पुलिस ने जांच के लिए टीम गठित कर दिया। जिसके बाद घटनास्थल के आस-पास लगे CCTV  कैमरे को पुलिस ने खंगालना शुरू किया। कैमरे की मदद से वैज्ञानिक अनुसंधान कर अपहरण मामले में संलित पांच लोगों को पटना पुलिस ने वैशाली से गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद अगवा बच्चे को बरामद किया गया। 


फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों को वैशाली से पटना लाया गया है। इन सभी पुलिस पूछताछ में जुटी है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है इस रैकेट में और कौन-कौन लोग जुड़े हुए है और बच्चे को गायब करने का काम कब से कर रहे हैं और अभी तक कितने बच्चे को इन लोगों ने गायब किया है। इन गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस एक एक सवाल पूछ रही है। 


पूछताछ के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।उधर बेटे अंकुश की सकुशल बरामदगी के बाद सोनी देवी सदमें से बाहर निकली है। अंकुश के घर आते ही सोनी ने उसे सीने से लगा लिया। बेटे की सकुशल बरामदगी के लिए सोनी देवी ने पुलिस कर्मियों को धन्यवाद दिया।