गठबंधन का नाम भारत रख लेंगे तो क्या देश का भी नाम बदल देंगे? सीएम केजरीवाल का तीखा सवाल

गठबंधन का नाम भारत रख लेंगे तो क्या देश का भी नाम बदल देंगे? सीएम केजरीवाल का तीखा सवाल

DELHI: देश में इंडिया और भारत को लेकर छिड़े विवाद के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। केजरीवाल ने केंद्र सरकार से पूछा है कि क्या विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम इंडिया से बदलकर भारत रख लिया जाएगा तो देश का भी नाम बदल दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि बीजेपी को लगता है कि उसका दो चार वोट कम हो जाएगा इसलिए देश का ही नाम बदल देने की कोशिश की जा रही है, ये तो देश के साथ गद्दारी है।


अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ऐसा सिर्फ इसलिए किया जा रहा है क्योंकि कई सारी पार्टियों का एक गठबंधन बना है जिसका नाम इंडिया रखा गया है। अगर किसी पार्टियों का गठबंधन का नाम इंडिया रखा जा रहा है तो क्या बीजेपी वाले देश का नाम बदल देंगे? देश तो 140 कराड़ लोगों का है, किसी एक पार्टी का देश थोड़े ही है। कल अगर इंडिया एलाइंस ने अपना नाम बदलकर भारत रख लिया तो क्या भारत का नाम भी बदल देंगे। इसके बाद भारत का नाम क्या रखेंगे, फिर क्या भारत का नाम बीजेपी रख देंगे। 


अगर कल इंडिया गठबंधन ने एक मीटिंग कर गठबंधन का नाम इंडिया से बदलकर भारत रख लिया तो क्या ये लोग भारत का नाम भी बदल देंगे। ये कैसा मजाक है, देश की हजारों साल पुरानी संस्कृति है और इतना पुराना हमारा देश है और उसका नाम केवल इस लिए बदला जा रहा है क्योंकि इंडिया गठबंधन बन गया है और बीजेपी के यह लग रहा है कि दो-चार वोट इनके कम हो जाएंगे, तो वोट कम हो जाएंगे इसलिए भारत का ही नाम बदल दो.. ये तो देश के साथ गद्दारी है।