गडकरी का झारखंड दौरा आज, 17 परियोजनाओं का शिलान्यास, करोड़ों की देंगे सौगात

गडकरी का झारखंड दौरा आज, 17 परियोजनाओं का शिलान्यास, करोड़ों की देंगे सौगात

RANCHI : देश में अगले साल लोकसभा चुनाव है और इसको लेकर सभी राजनीतिक दलों के तरफ से अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके साथ ही केंद्र सरकार के तरफ से झारखंड को विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी कड़ी में आज केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी झारखंड दौरे पर आने वाले हैं।  


दरअसल, केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री झारखंड के 17 परियोजनाओं का शिलान्यास और दो का उद्घाटन आज के दिन करने वाले हैं। जिसमें से 14 परियोजना झारखंड एनएच उपभाग और पांच परियोजना एनएचएआइ का है। गडकरी सबसे पहले जमशेदपुर में दोपहर दो बजे फिर रांची के ओल्ड विधानसभा मैदान में शाम पांच बजे आयोजित शिलान्यास सह उदघाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इनके आगमन को लेकर राज्य और केंद्र सरकार के अधिकारी तैयारी में जुट गए हैं। 


गडकरी जमशेदपुर में कालीमंदिर से डिमना चौक बालीगुमा तक फोर लेन का डबल डेकर एलिवेटेड रोड.पश्चिमी सिंहभूम में एनएच के एनएच 320 -जी में 0  सड़क का चौड़ीकरण व मजबूतीकरण, पश्चिमी सिंहभूम में एनएच 75 पर झिंकपानी और तालाबुरू रेलवे स्टेशन के बीच आरओबी, एनएच 75 पर झिंकपानी से तालाबुरू रेलवे स्टेशन के बीच आरओबी, एनएच 75 पर सिंहपोखरिया से झिंकपानी रेलवे स्टेशन के बीच आरओबी का शिलान्यास करंगे। 


इसके आलावा वो पश्चिमी सिंहभूम व सिमडेगा क्षेत्र में एनएच 320 जी पर सड़क निर्माण, पूर्वी सिंहभूम में भुईया सिनान से सुसनी भाया हाथीखेड़ा रोड का निर्माण, पूर्वी सिंहभूम में फुलडुंगरी (एनएच 33) से झांटीझरना भाया बुरुडीह तक सड़क निर्माण, बोकारो और रामगढ़ क्षेत्र में जैनामोड़ से गोला तक फोर लेन एक्सप्रेस वे,रामगढ़ और रांची क्षेत्र में ओरमांझी से गोला तक फोर लेन एक्सप्रेस वे, गुमला और सिमडेगा क्षेत्र में एनएच 23 पर सड़क निर्माण, लोहरदगा में लोहरदगा बाइपास का निर्माण, बोकारो और हजारीबाग में बनासो से बुडगड्डा रोड में सड़क निर्माण, गुमला में चैनपुर से महुआडांड़ (डुमरी तक) टू लेन सड़क निर्माण,रांची में एनएच 33 में भगवान आदित्यनाथ मंदिर का सड़क और गोला से चारू रोड के बीच आरओबी निर्माण  शिलान्यास करंगे। 



आपको बताते चलें कि,गडकरी जमशेदपुर से महुलिया फोर लेन सेक्शन में 233 से 277 के बीच छूटे हुए भाग का और एनएच 33 में रामगढ़ के पटेल चौक के पास वीयूपी का निर्माण का उद्घाटन भी करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले इस उद्घाटन को शिलान्यास के जरिए भाजपा वहां अपनी कम हो रही वोट बैंक को साथ लाने की कोशिश करेगी।