Encroachment Free पटना की कवायद फिर से शुरु, अभियान के पहले ही दिन हुआ बड़ा धमाल

Encroachment Free पटना की कवायद फिर से शुरु, अभियान के पहले ही दिन हुआ बड़ा धमाल

PATNA : राजधानी पटना  को अतिक्रमण मुक्त बनाने की कवायद फिर से शुरू हो गयी है। पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में पहले दिन महाअतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अभियान के पहले ही दिन बड़ा धमाल देखने को मिला जब कमिश्नर साहब को पटना के पॉश  इलाके में चल रही अवैध शराब भट्टी ही मिल गयी।आज से शुरु हुआ अभियान अगले 24 जनवरी तक चलाया जाएगा। जिला प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को संदेश दे दिया है कि पटना के सड़कों को घेरने वालों की अब खैर नहीं है।


पटना शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान आज से फिर  शुरू हो गया है।इसके लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। बोरिंग रोड, राजापुर से दीघा और दीघा से आशियाना तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है।  इसके अलावे हड़ताली मोड़ से राजापुर पुल एवं राजापुर पुल से सेंट माइकल स्कूल दीघा तक सभी तरह के अतिक्रमणों को हटाया जा रहा है।


प्रमण्डलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि आशियाना मोड़ के पास टर्निंग को भी चौड़ा करने के दौरान एक झोपड़ी से भारी मात्रा में देसी शराब बरामद किया जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। वहीं शराब मिलने से नाराज कमिश्नर ने पटना के डीएम-एसएसपी को निर्देश दिया है कि मामले की जांच कर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए।


संजय अग्रवाल ने बताया कि चिरैयांटाड़ से पूरब पुरानी बाइपास, कंकड़बाग में हल्दीराम भुजियावाला दुकान के सामने जाम की समस्या बनी रहती है। इन इलाकों में भी अतिक्रमण हटाओ अभियान बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा है। कमिश्नर ने अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था को निर्देश दिया है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के लिए तैनात होने वाली टीम को मजिस्ट्रेट और पुलिसबल भारी मात्रा में उपलब्ध करवाएं ताकि अभियान में कोई बाधा पैदा न हो।