एक हजार करोड़ के घोटाले के आरोपी दाहू यादव का पिता गिरफ्तार, ED की कोर्ट में कल होगी पेशी

एक हजार करोड़ के घोटाले के आरोपी दाहू यादव का पिता गिरफ्तार, ED की कोर्ट में कल होगी पेशी

SAHIBGANJ: बड़ी खबर झारखंड के साहिबगंज से आ रही है, जहां एक हजार करोड़ के खनन घोटाला मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस टीम ने खनन घोटाले के आरोपी राजेश यादव उर्फ दाहू यादव के पिता पशुपति यादव को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस पशुपति यादव को साथ लेकर रांची के लिए रवाना हो गई है। शनिवार को ईडी कोर्ट में पेशी के बाद पशुपति यादव को जेल भेज दिया जाएगा।


दाहू यादव की पिता की गिरफ्तारी को लेकर ईडी की कोर्ट ने बीते 19 अप्रैल को वारंट जारी किया था। 20 अप्रैल को पुलिस ने वारंट का तामिला करते हुए भरतिया कालोनी स्थित आवास से दाहू के पिता पशुपति यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की टीम दाहू यादव के बेटे राहुल यादव की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है। इस मामले में दाहू यादव और उसका भाई सुनील यादव फरार चल रहे हैं।


बता दें कि ईडी की टीम साहिबगंज में एक हजार करोड़ से अधिक के अवैध खनन घोटाले की जांच कर रही है। मामले में राजेश यादव उर्फ दाहू यादव और सुनील यादव के खिलाफ ईडी कोर्ट कुर्की-जब्ती वारंट जारी कर चुकी है। इसी बीच पुलिस ने दाहू यादव के पिता पशुपति यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस कल पशुपति यादव को ईडी की कोर्ट के समक्ष पेश करेगी।