दरभंगा में 10 करोड़ की लूट का मामला: एक ग्राम सोना,एक चवन्नी बरामद नहीं हुई, पुलिस ने कहा-मामले को सुलझा लिया

दरभंगा में 10 करोड़ की लूट का मामला: एक ग्राम सोना,एक चवन्नी बरामद नहीं हुई, पुलिस ने कहा-मामले को सुलझा लिया

DARBHANGA: दरभंगा में तीन दिन पहले बीच शहर में दिन दहाड़े सोने-चांदी की बड़ी दुकान से तकरीबन 10 करोड़ के सोने और कैश की लूट के मामले को पुलिसिया स्टाइल में सुलझा लिया गया है. पुलिस लूट का एक ग्राम सोना या एक चवन्नी भी बरामद नहीं कर पायी. लेकिन दरभंगा के एसएसपी ने आज प्रेस कांफ्रेंस किया और कहा कि हमने मामले का उद्भेदन कर लिया है. पुलिस ने घटना में संलिप्त 7 अपराधियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है, जिनके पास से सिर्फ एक देशी कट्टा की बरामदगी दिखायी जा रही है. गौरतलब है कि अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए दिनदहाड़े इस भीषण घटना को अंजाम दिया था.


पुलिस का दावा सुनिये
दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ने आज प्रेस कांफ्रेंस किया. एसएसपी ने कहा कि पुलिस की नौ टीम ने इस घटना को सॉल्व करने में जी जान लगा दिया. मामले का तकनीकी तरीके से इंवेस्टीगेशन किया गया. पुलिस के गुप्तचर रिपोर्ट दे रहे थे, हर सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया. तब जाकर मामला सॉल्व हो पाया. पुलिस ने 7 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. उन सबों ने अपराध में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली है.


दरभंगा के एसएसपी बाबूराम के मुताबिक इस घटना को सोने-चांदी की दुकान में काम करने वाले एक आदमी ने अंजाम दिलाया था. उसने ही बाहर से अपराधियों को बुलवाया था. तीन महीने से इसकी तैयारी की जा रही थी. हाजीपुर से प्रोफेशनल गैंग बुलवाया गया था. ये वही गैंग है जिसने बिहार ही नहीं बल्कि झारखंड में भी कई घटनाओं को अंजाम दिया है. इस गैंग के सरगना को पकड़ने के लिए पुलिस ने हाजीपुर में उसके घऱ पर दबिश दी थी लेकिन वह पकड़ा नहीं जा सका. पर पुलिस ने दरभंगा से 7 अपराधियों को धर दबोचा है, जिससे पूरा मामला सॉल्व हो गया है.


एक चवन्नी बरामद नही, किसी का क्रिमिनल रिकार्ड नहीं
एसएसपी के प्रेस कांफ्रेंस में उन लोगों के नाम जारी किये गये जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया. वे सभी दरभंगा के हैं. उनका कोई पुराना क्रिमिनल रिकार्ड नहीं है. पुलिस कह रही है कि इन लोगों ने इतने बड़े कांड को अंजाम दे दिया. दिलचस्प बात ये है कि 11 किलो से ज्यादा सोने और कैश की लूट हुई. लेकिन पुलिस एक ग्राम सोना भी बरामद नहीं कर पायी. कथित लुटेरों के पास से एक रूपया बरामद नहीं हुआ है.


हम आपको बता दें कि दरभंगा लूट कांड को अंजाम देने आये सारे अपराधी हथियार से लैस थे. वे भीड़-भाड़ वाले बडी बाजार में घुसे, बड़े आराम से अलंकार ज्वेलर्स नाम की सोने-चांदी की दुकान को लूटा और फिर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए पैदल बाजार से निकल गये. लूट कांड को अंजाम देने आये सारे अपराधियों के पास आधुनिक रिवॉल्वर थे. लेकिन पुलिस ने जिन सात लोगों को गिरफ्तार किया है, उनके पास से सिर्फ एक देशी कट्टा और दो गोली की बरामदगी दिखायी गयी है.


दरभंगा पुलिस कह रही है कि उसने जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया है वे सब नशेड़ी हैं. नशे के लिए ही इस घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस उनके पास से 200 ग्राम गांजा और 20 पत्ता नशे की गोली की बरामदगी दिख रही है. उनके पास से दो पल्सर मोटरसाइकिल और पांच मोबाइल की बरामदगी भी दिखायी गयी है.


हम आपको बता दें कि दरभंगा शहर के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स में बुधवार सुबह बदमाशों ने दो लाख कैश समेत 14 किलो सोना लूटे. अपराधी सिर्फ सोने ही नहीं, बल्कि हीरे के भी जेवरात भी लूट ले गये. इस दौरान उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग भी की. इसमें व्यवसायी सुनील समेत दो लोग जख्मी हो गए थे.